उत्तराखंड

uttarakhand

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी पर बैठाई गई जांच, छिनी गई वित्तिय शक्तियां, मानसिक उत्पीड़न का है आरोप

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 20, 2023, 12:32 PM IST

Pauri Community Health Officers प्रभारी चिकित्सा अधिकारी पर गंभीर आरोप लगने के बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जांच बैठा दी है. प्रभारी चिकित्सा अधिकारी पर स्वास्थ्य केंद्रों के कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर्स ने मानसिक उत्पीड़न का आरोप जड़ा है. जिसके बाद उन पर विभागीय कार्रवाई अमल में लाई गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

श्रीनगर: पौड़ी जिले में पसुंडाखाल के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी जितेंद्र भारती पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जांच बैठा दी है. प्रभारी चिकित्सा अधिकारी पर 6 स्वास्थ्य केंद्रों के कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर्स ने मानसिक उत्पीड़न के आरोप लगाते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को एक शिकायती पत्र दिया था. जिसका संज्ञान लेते हुए अब प्रभारी चिकित्सा अधिकारी जितेंद्र भारती की वित्तीय शक्ति छीनकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने इस प्रकरण पर जांच बैठा दी है. वहीं मामले में जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली पर उठे सवाल: दरअसल, पौड़ी जिले में इससे पूर्व भी रिखणीखाल और फिर खिर्सू में पद पर रहते प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों ने अपनी धमक दिखानी नहीं छोड़ी, प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों द्वारा अपने निचले अधिकारी कर्मचारियों के उत्पीड़न की शिकायत इससे पूर्व में भी सामने आ चुकी है. वहीं अब पसुंडाखाल समेत 8 स्वास्थ्य केंद्र का जिम्मा संभाल रहे प्रभारी चिकित्सा अधिकारी के खिलाफ भी शिकायती पत्र समाने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं.
पढ़ें-लापरवाही पर डॉक्टर सहित छह कर्मियों पर गिरी गाज, किया गया इधर-उधर

जांच के बाद होगी अग्रिम कार्रवाई: इस मामले पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने निष्पक्ष जांच का भरोसा दिया है. वहीं स्वास्थ्य महानिदेशक विनीता शाह ने बताया कि जांच पर दोषी पाए जाने पर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा. वहीं जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी पौड़ी प्रवीण कुमार ने बताया कि उनके सज्ञान में ये मामला पहले से ही था, जिसकी जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि मामले में टीम अपनी जांच कर रही है. जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details