उत्तराखंड

uttarakhand

कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने सहकारिता बैंकों की 29 शाखाओं का किया लोकार्पण

By

Published : Jan 8, 2022, 7:34 PM IST

शनिवार को कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने सहकारिता बैंकों की 29 शाखाओं का लोकार्पण किया. इस शाखाओं के खुलने से ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को काफी राहत मिलेगी.

Cabinet Minister Dhan Singh Rawat
कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत

पौड़ी: कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने एनआईसी कक्ष पौड़ी से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य के 29 नए सहकारिता बैंकों और हल्द्वानी डाटा सेंटर का लोकार्पण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि लोगों को पहले दूर-दूर से आकर बैंकों के चक्कर काटने पड़ते थे, लेकिन अब राज्य सरकार ने शहर क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी बैंक स्थापित किये हैं.

मंत्री डॉ. रावत ने एनआईसी कक्ष से वर्चुअल माध्यम से अल्मोड़ा जिले में 2 , बागेश्वर में 2, नैनीताल में 4 उधम सिंह नगर में 5, पौड़ी में 1,चमोली में 2, टिहरी में 4, पिथौरागढ़ में 4 और देहरादून के चार बैंक शाखाओं का लोकार्पण किया. इस अवसर पर वर्चुअल माध्यम से जुड़े लोगों का आभार जताया.

पढ़ें-कर्नल अजय कोठियाल के बचाव में उत्तरी आप, बच्चों से पोस्टर चिपकाने मामले को बताया साजिश

मंत्री ने कहा कि 5 वर्षों में सहकारिता के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य हुए हैं. प्रदेश में पिछले 2 माह में बैंकों की 80 नई शाखाओं का शुभारंभ किया गया है. वर्तमान में राज्य सरकार ने 100 से अधिक नई शाखाओं का संचालन शुरू किया गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कचहरी कल्याण योजना का पूरे प्रदेश में अच्छा परिणाम मिल रहा है. एक माह के भीतर प्रदेश भर में 100 नए एटीएम मशीनें स्थापित की जाएंगी, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि इस तरह के विकास कार्यों से उत्तराखंड राज्य नेशनल बैंकों की प्रतिस्पर्धा में शामिल हो जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details