उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी में हर घर तिरंगा अभियान को लेकर BJP की बैठक, बीरा भंडारी ने जिलाध्यक्ष पर लगाये गंभीर आरोप

By

Published : Aug 6, 2022, 8:17 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharatपौड़ी में हर घर तिरंगा अभियान को लेकर BJP की बैठक

जिला मुख्यालय पौड़ी में भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. हर घर तिरंगा अभियान को धार देने को लेकर पौड़ी में तीन विधानसभाओं के मंडल, बूथ और शक्ति केंद्र संयोजकों की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में भाजपा नेत्री ने जिला अध्यक्ष पर गंभीर आरोप भी लगाये.

पौड़ी:जिला मुख्यालय में भाजपा की हर घर तिरंगा यात्रा की तैयारी बैठक हंगामेदार रही. भाजपा नेत्री व राज्य आंदोलनकारी बीरा भंडारी ने पार्टी जिलाध्यक्ष पर मातृ‌शक्ति के अपमान का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा जिलाध्यक्ष एक नहीं कई बार उनका अपमान कर चुके हैं. रुंधे गले से बीरा भंडारी ने कहा मामले की शिकायत प्रदेश हाईकमान से की जाएगी. यही नहीं पार्टी से न्याय नहीं मिलने पर या आवश्यकता पड़ने पर वह न्यायालय की शरण में जाने से भी गुरेज नहीं करेंगी. वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष संपत सिंह रावत ने भाजपा नेत्री द्वारा लगाए गए आरोपों को लेकर कुछ भी कहने से इंकार किया है.

दरअसल, शनिवार को जिला मुख्यालय पौड़ी में भाजपा की हर घर तिरंगा यात्रा की तैयारी बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें प्रदेश सह संयोजक एवं केदारनाथ की पूर्व विधायक आशा नौटियाल ने कार्यकर्ताओं को यात्रा को लेकर पार्टी की रणनीति की जानकारी दी. पार्टी की प्रदेश सह-संयोजक एवं केदारनाथ की पूर्व विधायक आशा नौटियाल ने कार्यकर्ताओं में अभियान को सफल बनाने का आव्हान किया. साथ ही संयोजकों और पार्टी पदाधिकारियों से अभियान को लेकर विस्तार से चर्चा की. आशा नौटियाल ने कहा यह एक राष्ट्रीय अभियान है इसमें सभी का सहयोग जरूरी है.

पौड़ी में हर घर तिरंगा अभियान को लेकर BJP की बैठक

पढ़ें-हरिद्वार पंचायत चुनाव को लेकर हरीश रावत ने सरकार पर साधा निशाना, आरक्षण और परिसीमन पर उठाए सवाल

इसी बीच बैठक में भाजपा नेत्री व राज्य आंदोलनकारी बीरा भंडारी व जिलाध्यक्ष के बीच विवाद हो गया. जिससे बैठक कुछ देर के लिए हंगामेदार हो गई. राज्य आंदोलनकारी बीरा भंडारी ने कहा भाजपा जिलाध्यक्ष ने बैठक में आने पर मेरे लिए अपमानजनक शब्दों का उपयोग किया. जिससे पूरी मातृशक्ति आहत है.

पढ़ें-कैबिनेट विस्तार की संभावनाओं के बीच अमित शाह से मिले CM धामी, रेल मंत्री से भी मिली 'सौगात'

बीरा भंडारी ने कहा यह पहली बार नहीं है, जब‌ जिलाध्यक्ष ने महिलाओं का अपमान किया हो. वह कई मौकों पर महिला कार्यकर्ताओं का अपमान कर चुके हैं. उन्होंने रूंधे गले से कहा इस मामले की शिकायत प्रदेश हाईकमान से की जाएगी. न्याय नहीं मिलने या आवश्यकता पड़ने पर न्यायालय की शरण ली जाएगी. इस दौरान उनकी आंखों से आंसू भी निकलने लगे. उन्होंने कहा जिन कार्यकर्ताओं ने पार्टी को मजबूत करने में 40 वर्ष कड़ी मेहनत की हो, उन्हें इस तरह भरी बैठक में अपमानित करना निंदनीय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details