उत्तराखंड

uttarakhand

पिंजरे में कैद हुआ आदमखोर गुलदार, मलेथा गांव में महिला को बनाया था निवाला

By

Published : Aug 19, 2020, 3:40 PM IST

श्रीनगर के कीर्तिनगर ब्लॉक के मलेथा गांव में आज सुबह एक गुलदार पिंजरे में कैद हुआ है. इस गांव के आसपास इलाके में गुलदार ने कई लोगों को अपना निवाला बनाया था.

srinagar
पिंजरे में कैद गुलदार

श्रीनगर: कीर्तिनगर ब्लॉक के मलेथा गांव में आज सुबह 4 बजे एक गुलदार पिंजरे में कैद हुआ है. गुलदार की उम्र 7 साल के बीच बताई जा रही है. फिलहाल मलेथा गांव में 7 शूटरों को अभी भी तैनात रखा जाएगा. गौर हो कि पिछले 12 दिनों से मलेथा गांव में गुलदार का आतंक है.

मलेथा गांव में गुलदार के पिंजरे में कैद होने के बाद भी डर कम नहीं हुआ है. अभी ये पुष्टि नहीं हुई है कि ये वही आदमखोर गुलदार है जिसने एक महिला को निवाला बनाया था और पांच लोगों को घायल किया था. हालांकि, वन विभाग के शूटरों के अनुसार ये वही गुलदार है. स्थानीय लोगों का कहना है कि अभी भी क्षेत्र में 3 से 4 गुलदार सक्रिय हैं.

नरेंद्र नगर वन प्रभाग के कीर्तिनगर रेंज के रेंजर अखिलेश भट्ट ने बताया कि पकड़े गए गुलदार को चिड़ियापुर के जंगलों में छोड़ा जाएगा. ये गुलदार उसी जगह ये पकड़ा गया है जहां आदमखोर गुलदार का आतंक था.

पिंजरे में कैद हुआ आदमखोर गुलदार.

गुलदार ने एक महिला को बनाया था निवाला

मलेथा गांव में ही बीते 7 अगस्त को एक महिला दुर्गा देवी देर रात शौच के लिए गई थी, तभी पहले से घात लगाए गुलदार ने महिला पर हमला कर दिया था. गुलदार महिला को घसीटते हुए झाड़ियों तक ले गया. इससे पहले भी गुलदार एक व्यक्ति पर हमला कर चुका है.

वन दरोगा समेत चार लोगों पर किया था हमला

शनिवार 15 अगस्त के दिन मलेथा गांव में गुलदार ने दिनदहाड़े हमला कर दिया था, जब कुछ लोग रास्ते का काम कर रहे थे. हमले में तीन लोग घायल हो गए थे. सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने गुलदार की खोजबीन शुरू की, जहां गुलदार ने वन दरोगा डीएस भंडारी पर भी हमला कर दिया.

पढ़ें:वन विभाग की टीम को नहीं मिला आदमखोर गुलदार का सुराग, 7 शूटर तैनात

पिंजरे में कैद हो चुका गुलदार

श्रीनगर, कीर्तिनगर और देवप्रयाग में गुलदार का आतंक है. बीते 13 अगस्त को देवप्रयाग के कांडा गांव में आतंक का पर्याय बना गुलदार पिंजरे में कैद कर लिया गया था. ये गुलदार अब तक 3 लोगों पर हमला कर चुका था. गुलदार के पिंजरे में कैद होने के बाद इलाके के लोगों ने राहत की सांस ली है. यह गुलदार माणिक नाथ रेंज में मिला था. इस गुलदार की उम्र 2 से ढाई साल थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details