उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड NIT का दूसरा दीक्षांत समारोह संपन्न, 27 छात्रों को मिले गोल्ड मेडल

By

Published : Sep 25, 2021, 3:06 PM IST

एनआईटी उत्तराखंड के दूसरे दीक्षांत समारोह में 7 पीएचडी, 138 एमटेक, 434 बीटेक छात्रों को डिग्री प्रदान की गई. वहींं, 27 छात्रों को गोल्ड मेडल से नवाजा गया.

27-students-got-gold-medal-in-second-convocation-of-uttarakhand-nit
उतराखंड NIT का दूसरा दीक्षांत समारोह संपन्न

श्रीनगर:एनआईटी उत्तराखंड का दूसरा दीक्षांत समारोह कोविड 19 के कारण वर्चुअल तरीके से आयोजित किया गया. छात्रों ने अपने घरों में ही रहकर ऑनलाइन इस दीक्षांत समारोह में प्रतिभाग किया. कार्यक्रम में जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. विजय कुमार सारस्वत ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की. दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता बीओजी (शासकीय मंडल) डॉ. रविन्द्र कुमार त्यागी ने की. समारोह में 7 पीएचडी, 138 एमटेक, 434 बीटेक छात्रों को डिग्री प्रदान की गई. वहींं, 27 छात्रों को गोल्ड मेडल से नवाजा गया.

दीक्षांत समारोह में सुधांशु भंडारी, मानसी भंडारी को डायरेक्टर गोल्ड मेडल से नवाजा गया. इस दौरान संस्थान के निदेशक डॉ. सतीश कुमार और कुलसचिव पीएम काला भी मौजूद रहे. समारोह के मुख्य अथिति डॉ. विजय कुमार सारस्वत ने राष्ट्र निर्माण, बम तकनीकी शिक्षा की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया. उन्होंने बताया कि एनआईटी उत्तराखंड ने एआईआरएफ रैंकिंग हासिल कर ली है. साथ ही उन्होंने बताया कि रेशम विभाग की जमीन परिसर का विस्तार कुछ महीनों में पूरा हो जायेगा.

उत्तराखंड NIT का दूसरा दीक्षांत समारोह संपन्न

पढ़ें-मसूरी-टिहरी बाईपास पर पलटा कंटेनर, मार्ग बंद होने से लोग हुए परेशान

उन्होंने सभी डिग्री प्राप्तकर्ताओं को भविष्य के लिए शुभकामनायें दी. उन्होंने सभी छात्रों से तकनीकी प्रगति के साथ गति बनाये रखते हुए संस्थान और राष्ट्र की सेवा जारी रखने का भी आग्रह किया. कार्यक्रम में कुलसचिव एनआईटी उतराखंड ने बताया कि 9 समितियों का गठन दीक्षांत समारोह के लिए किया गया था. जिसमें सभी को अलग अलग जिम्मेदारी दी गयी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details