उत्तराखंड

uttarakhand

लॉकडाउन: बेजुबान जानवरों का सहारा बने युवा, खिला रहे खाना

By

Published : Apr 26, 2020, 12:22 PM IST

युवा कांग्रेस नेता हेमंत साहू के नेतृत्व में युवाओं की टीम इन दिनों शहर के आवारा पशुओं को चारा पानी की व्यवस्था कर रही है. जो मंडियों से सब्जियां, गोभी समेत अन्य हरे पत्तियों को इकट्ठा कर जानवरों को खिला रहे हैं.

गाय को चारा
गाय को चारा

हल्द्वानीःलॉकडाउन के चलते इंसानों के साथ बेजुबानों को भी खाने को लेकर दो चार होना पड़ रहा है. हल्द्वानी शहर इस समय बंद है, ऐसे में सैकड़ों आवारा पशुओं के सामने चारे का संकट खड़ा हो गया है. जिसे देखते हुए हल्द्वानी के कुछ युवाओं ने इन आवारा पशुओं के लिए चारा और पानी मुहैया कराने का बीड़ा उठाया है. जो मंडियों से खराब हो रहे सब्जियों को इकट्ठा कर इन मवेशियों को खिलाने का काम कर रहे हैं.

बेजुबान जानवरों का सहारा बने युवा.

दरअसल, युवा कांग्रेस नेता हेमंत साहू के नेतृत्व में युवाओं की टीम इन दिनों शहर के आवारा पशुओं को चारा पानी की व्यवस्था कर रही है. जो सब्जी मंडियों से सब्जियां और गोभी समेत अन्य हरे पत्तियों को इकट्ठा कर शहर के आवारा जानवर तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं. साथ ही सब्जियों और चारा को काटकर बकायदा उसका चारा तैयार कर रहे हैं. जिसे पशुओं को खिला रहे हैं.

ये भी पढ़ेंःफेसबुक आईडी हैक कर दोस्तों से रुपए मांग रहे ठग, जांच में जुटी पुलिस

हेमंत साहू इन आवारा जानवरों का बीते कई दिनों से सेवा कर रहे हैं. इस मुहिम में शहर के कई युवा उनका साथ निभा रहे हैं. इतना ही नहीं आवारा पशु हेमंत साहू को पहचान भी चुके हैं, साहू को देखते ही उनके पीछे लग जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details