उत्तराखंड

uttarakhand

साप्ताहिक राशिफल: जानिए इस सप्ताह कैसे रहेंगे आपके सितारे

By

Published : Dec 26, 2021, 4:02 AM IST

आने वाला एक सप्ताह (26 दिसंबर से 01 जनवरी) आपके लिए कैसा रहेगा राशिफल. आइये ज्योतिषाचार्य डॉ. नवीन चंद्र जोशी से जानते हैं साप्ताहिक राशिफल. आपके लिए इस हफ्ते क्या-क्या करना फायदेमंद रहेगा और परेशानियों से बचने के लिए आपको कौन-कौन सी सावधानियां बरतनी चाहिए.

weekly horoscope
साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
मेष राशि वालों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है रुके हुए कार्य बनेंगे आर्थिक दृष्टि से मजबूत रहेगा. आर्थिक रूप से कोई अड़चन है तो अर्चन खत्म होगी और बहुत बड़ा लाभ का योग बन रहा है. अच्छे कार्य के शुभ संकेत बनेंगे सभी रुकावट दूर होंगे भगवान शिव की उपासना करें और ओम नमः शिवाय मंत्र का जाप करें.

वृष राशि (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
वृष राशि वालों के लिए भी इस सप्ताह के शुरुआती दिन अच्छे रहेंगे. नए कार्य के सूचना प्राप्त होंगे. यात्रा के संजोग बन रहे हैं. मांगलिक कार्य संपन्न होने का योग बन रहे हैं. शारीरिक कष्ट पर विशेष ध्यान दें. स्वास्थ्य संबंधी परेशानी आ सकती है. वृष राशि वाले भगवान शिव का आराधना करें और महामृत्युंजय मंत्र जाप करें. साथ ही शिवलिंग पर जलाभिषेक करें.

जानिए इस सप्ताह कैसे रहेंगे आपके सितारे.

मिथुन राशि (का, की, कु, घ, ङ, छ, के, को, हा)
मिथुन राशि के स्वामी बुध है और बुध व्यापार और मान सम्मान के प्रतीक हैं. मिथुन राशि वालों को इस सप्ताह में मान सम्मान मिल सकता है. यात्रा की संभावनाएं हो सकती है. फिजूलखर्ची हो सकती है. कष्टों से बचने के लिए भगवान शिव का आराधना करें और ओम नमः शिवाय का जाप करें. जिससे सभी तरह की अड़चन दूर होंगी.

कर्क राशि (ही, हु, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
कर्क राशि के स्वामी है चंद्रमा और कृष्ण पक्ष के चलते हैं चंद्रमा का ज्यादा प्रभाव रहेगा. जिसके चलते यह सप्ताह मिलाजुला फलदाई रहेगा. रविवार को भगवान सूर्य को जलाभिषेक करें. जबकि सोमवार को भगवान शिव को जलाभिषेक करें.

सिंह राशि (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
सिंह राशि के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा. मान सम्मान स्वास्थ्य और विवाद की दृष्टि से यह सप्ताह ठीक रहने वाला नहीं है. ऐसे में भगवान गणेश की आराधना करें. जिससे कि सभी तरह की बाधाएं दूर हो और किसी तरह का बाधा उत्पन्न ना हो, इसके अलावा अपनी वाणी पर संयम रखने की जरूरत है.

कन्या राशि (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
कन्या राशि के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा रहने वाला है. शुभ कार्य की सूचना मिलेगी. मित्रों का सहयोग मिलेगा. सभी तरह की रुकावट दूर होंगी. इसके अलावा न्यायालय संबंधी विवाद हो तो उसमें सफलता मिलेगी.

तुला राशि (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
तुला राशि के स्वामी है शुक्र और इस राशि में वक्री चला हुआ है. किसी के बाद विवाद ना करें. वाद विवाद की स्थिति न पैदा होने दे. संयम से कार्य करें, व्यर्थ की यात्रा से बचें. इसके अलावा कर्ज लेने से बचे हैं. लेने देने वाले कार्य में सावधानी बरते. कोई भी कार्य करें तो संयम के साथ कार्य करें. सभी परेशानी से बचने के लिए भगवान शिव की उपासना करें और पंचाक्षर मंत्र का जाप करें.

वृश्चिक राशि (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
वृश्चिक राशि में मंगल और केतु की युति है. व्यर्थ का भ्रमण हो सकता है. व्यर्थ का विवाद पैदा हो सकता है. राजनीतिक क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों को सतर्कता बरतने की जरूरत है. मित्रों को साथ लेकर चलें. किसी भी प्रकार का वाद विवाद हो सकता है. मान सम्मान में कमी हो सकती है. इन सभी से बचने के लिए भगवान सूर्य की उपासना के साथ आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करने चाहिए. रविवार को जलाभिषेक के साथ ओम नमः सूर्याय नमः या कोई वैदिक मंत्र के साथ भगवान सूर्य के मंत्र का जाप करें.

धनु राशि (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढ, भे)
धनु राशि के स्वामी है बृहस्पति, जबकि शनि का राशि कुंभ में बैठे हुए हैं. इनके लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा. संघर्ष करना पड़ सकता है, लेकिन संघर्ष रंग लाएगी. कोई नया कार्य हो तो इसकी शुरुआत करें, उसमें सफलता की प्राप्ति होगी. रुका हुआ काम बनेगा. भूमि संबंधी कार्य में भी सफलता मिलेगी. व्यापार की दृष्टि से भी यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है.

मकर राशि (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)
मकर राशि वालों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा, लेकिन सप्ताह के अंतिम 2 दिन विशेष सफलता का योग बन रहा है. अच्छी सफलता के लिए शनिवार को भगवान शनि का आराधना करें और शनि चलीसा का पाठ करें.

कुम्भ राशि (गु, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
कुंभ राशि में शनि की राशि है और उसमें बृहस्पति बैठे हैं. मित्रों का सहयोग मिलेगा. दांपत्य जीवन सुखी रहेगा. रोग व्याधियों से इस सप्ताह में मुक्ति मिलेगी. व्यर्थ की दौड़-धूप हो सकती है. अपने स्वास्थ्य के प्रति गंभीर रहें. स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें. इन सब से बचने के लिए भगवान सूर्य की उपासना करें और भगवान शिव के पंचाक्षर मंत्र का जाप करें. आप महामृत्युंजय मंत्र का भी जाप कर सकते हैं.

मीन राशि (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, च, ची)
मीन राशि के पूर्वार्ध संघर्ष भरा रहेगा. वाद विवाद हो सकता है. ग्रहों के आधार पर पूर्वार्ध के समय संयम बरतने की जरूरत है. परिवार में रोग व्याधि उत्पन्न हो सकता है. व्यर्थ का वाद विवाद हो सकता है. इन सभी से बचने के लिए भगवान शिव का आराधना करें. जिससे यह सप्ताह मंगलमय रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details