उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी: शहर को ट्रैफिक जाम से मिलेगा निजात, बसों का रूट प्लान हुआ तैयार

By

Published : Oct 6, 2021, 7:08 AM IST

हल्द्वानी में बढ़ते ट्रैफिक की समस्या के चलते पुलिस प्रशासन ने रोडवेज, केएमयू और इंटरसिटी बसों का रूट निर्धारित किए हैं. जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े.

haldwani
haldwani

हल्द्वानी:शहर में बढ़ते ट्रैफिक की समस्या के चलते बाहर से आने वाले पर्यटकों को नैनीताल जाने और आने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. यहां तक कि आम जनता को भी रोजाना जाम की समस्या से जूझना पड़ता है. ऐसे में डीआईजी कुमाऊं ने ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए सख्त निर्देश दिए हैं. इसी के तहत हल्द्वानी पुलिस ने रोडवेज प्रबंधक, केएमयू बस संचालक प्रबंधक और इंटरसिटी बसों के स्वामियों के साथ बैठक कर बसों के लिए रूट निर्धारित किए हैं. ऐसे में अब शहर में बसों के प्रवेश के लिए अलग-अलग रूट से आना होगा. इसके साथ ही शहर से बाहर को जाने के लिए भी अलग रूट निर्धारित किए गए हैं.

एसपी सिटी जगदीश चंद्रा ने कहा कि सभी बसों के लिए रूट निर्धारित किए गए हैं. बस अपने निर्धारित रूट पर ही चलेंगे. जो भी नियमों का उल्लंघन करेगा उनके खिलाफ यातायात अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि, परिवहन निगम की बसें स्टेशन के अंदर नैनीताल मुख्य मार्ग से प्रवेश करेंगे एवं बसों की निकासी पर्वतीय मार्ग और रामपुर रोड के लिए वर्कशाप लाइन होते हुए वाया तिकोनिया से होगी. साथ ही चोरगलिया, सितारगंज, बरेली और लखनऊ को जाने वाली बसें गोला बाईपास रोड से निकलेंगे. रोडवेज स्टेशन हल्द्वानी से किसी भी बस की निकासी नैनीताल मुख्य मार्ग पर नहीं होगी. इंटरसिटी बस रोडवेज स्टेशन के बाहर मुख्य मार्ग पर खड़ी नहीं होगी. इसके स्थान पर उक्त बसें नैनीताल को-ऑपरेटिव बैंक के पास स्थित ट्रांसफॉर्मर के आगे 2 बसें रुद्रपुर व किच्छा के लिए खड़ी होगी. वहीं, केएमयू की बसें पूर्व निर्धारित स्थल पर ही खड़ी होकर सवारी भरेंगे.

पढ़ें:'नायक' बने धामी, मीटिंग में बैठे-बैठे शिकायतकर्ताओं को घुमाया फोन, यूं लिया फीडबैक

वहीं, रोडवेज स्टेशन पर नैनीताल रोड और पूर्वी रोडवेज तिराहे से बसों के अतिरिक्त अन्य समस्त वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा. परिवहन निगम की बसें इंटरसिटी बस व केएमयू की बसें उक्त प्लान के तहत निर्धारित किए गए स्थानों से संचालित होंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details