उत्तराखंड

uttarakhand

Nainital Leopard Terror: नैनीताल डिग्री कॉलेज के पास घूमता दिखा गुलदार, छात्रों में दहशत

By

Published : Feb 28, 2023, 9:22 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat ()

नैनीताल में कुमाऊं विश्वविद्यालय के डीएसबी कॉलेज के पास गुलदार की धमक से छात्र-छात्राओं में खौफ का माहौल है. छात्र छात्राएं सुबह और देर सायं हॉस्टल से निकलने से बच रहे हैं. साथ ही उन्होंने वन विभाग से जल्द गुलदार से निजात दिलाने की मांग की है.

डिग्री कॉलेज के पास घूमता दिखा गुलदार

नैनीताल:कुमाऊं अंचल में गुलदार की धमक कम होने का नाम नहीं ले रही है, जिससे लोग खौफजदा हैं. आए दिन गुलदार की दस्तक से लोग घरों से निकलने से कतरा रहे हैं. लोग वन विभाग के अधिकारियों से गुलदार के आतंक से निजात दिलाने की मांग करते दिख रहे हैं. ताजा घटना सरोवर नगरी नैनीताल की हैं. यहां गुलदार डीएसबी कॉलेज के परिसर में दिखाई दिया है. गुलदार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

नैनीताल में इन दिनों गुलदार का आतंक तेजी से बढ़ रहा है. गुलदार खाने कि तलाश में आबादी वाले क्षेत्रों में पहुंच रहे हैं. गुलदार के आबादी वाले क्षेत्रों में पहुंचने से क्षेत्र वासियों में दहशत का माहौल है. गौर हो कि कुमाऊं विश्वविद्यालय के डीएसबी कॉलेज के पास गुलदार दिखने से कॉलेज के छात्र-छात्राओं में खौफ का माहौल है. जिस जगह पर गुलदार दिखा वहां पर करीब आधा दर्जन हॉस्टल हैं, जिससे वहां रहने वाले छात्र-छात्राएं काफी डरी हुई हैं. देर रात गुलदार नैनीताल डीएसबी डिग्री कॉलेज के गेट के पास घूमता हुआ मिला. अक्सर छात्र-छात्राएं इसी मार्ग से होकर गुजरते हैं. ऐसे में गुलदार की धमक ने उनकी परेशानियां बढ़ा दी हैं.
पढ़ें-Ranikhet Leopard: गांव के पास ही पिंजरे में कैद हुआ तेंदुआ, ग्रामीणों की उड़ाई थी नींद

वहीं अब क्षेत्रवासियों ने वन विभाग से कॉलेज के पास पिंजरा लगाकर गुलदार को पकड़ने की मांग की है. बता दें कि इससे पूर्व भी नैनीताल के फांसी करेरा क्षेत्र, पॉलिटेक्निक, बड़ा बाजार, तल्लीताल, कैंट रेमजे स्टूडियो क्षेत्र समेत आसपास के क्षेत्र में गुलदार लगातार घूमता दिखाई दिया है. साथ ही कई बार गुलदार ने पालतू जानवरों को भी अपना शिकार बनाया है.

बता दें कि बीते दिनों कुमाऊं में अल्मोड़ा रानीखेत के दैना गांव में आतंक का पर्याय बने तेंदुए को वन विभाग ने पिंजरे में कैद किया था. जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली. जहां गुलदार ने एक बुजुर्ग को अपना निवाला बनाया था. वहीं अल्मोड़ा जिले के ही सोमेश्वर में बीते दिनों गुलदार आबादी क्षेत्र में दिखाई दिया था. गुलदार काफी देर बाद खेतों से होते हुए झाड़ियों में ओझल हो गया था. जिसके बाद क्षेत्र वासियों ने वन विभाग से पिंजरा लगाने की मांग की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details