उत्तराखंड

uttarakhand

नैनीताल का सूखा ताल बनेगा पर्यटन स्थल, एक मंच पर दिखेगी देश की संस्कृति

By

Published : Mar 14, 2021, 6:04 PM IST

Updated : Mar 15, 2021, 3:19 PM IST

सूखा ताल बनेगा पर्यटन स्थल
सूखा ताल बनेगा पर्यटन स्थल

नैनीताल का सूखा ताल क्षेत्र जल्द ही नए रूप और रंग में दिखेगा. जिला विकास प्राधिकरण इस क्षेत्र को विकसित कर रहा है. यहां आने वाले पर्यटकों को एक मंच पर देश भर की संस्कृति की झलक दिखेगी.

नैनीताल: सरोवर नगरी अपने पर्यटन के लिए देश-विदेश में जानी जाती है. हर साल लाखों की संख्या में देशी-विदेशी पर्यटक नैनीताल घूमने आते हैं. लेकिन अब नैनीताल आने वाले पर्यटकों को सरोवर नगरी एक नए रूप में दिखाई देगी.

जिला विकास प्राधिकरण द्वारा नैनीताल के सूखा ताल क्षेत्र को पर्यटकों के लिए नए रूप रंग में विकसित किया जा रहा है. प्राधिकरण द्वारा सूखा ताल क्षेत्र में फूड एंड क्राफ्ट सेंटर बनाया जा रहा है. इन सेंटरों में पर्यटकों को देशभर के विभिन्न राज्यों की संस्कृति से रूबरू करवाया जाएगा.

सूखा ताल बनेगा पर्यटन स्थल

ये भी पढ़ें:नौकरी से निकाले जाने पर युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास, पुलिस ने हिरासत में लिया

जिला विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष रोहित मीणा ने बताया कि इस फूड एंड क्राफ्ट सेंटर में करीब 22 स्टॉल बनाई जाएगी. जिसमें देशभर के सभी राज्यों की खाद्य पदार्थों के स्टॉल होंगे. यहां आने वाले पर्यटक उत्तराखंडी व्यंजन के साथ साथ ही देशभर के व्यंजनों का स्वाद चख सकेंगे.

रोहित मीणा ने कहा कि इस सेंटर में देश भर की संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी. यहां पर्यटकों के मनोरंजन के लिए इस क्षेत्र में संस्कृति स्थल बनाया जा रहा है. जहां देशभर से आने वाले कलाकार अपने राज्यों की संस्कृति को पेश करेंगे. जिससे नैनीताल आने वाले पर्यटक एक मंच से पूरे देश का भ्रमण कर सकेंगे. प्राधिकरण के इस प्रयास के बाद स्थानीय लोगों को नैनीताल में रोजगार के साधन भी मिल सकेंगे. जिससे बेरोजगार युवाओं को बड़ी राहत मिलेगी.

Last Updated :Mar 15, 2021, 3:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details