उत्तराखंड

uttarakhand

नैनीताल में कार्य बहिष्कार पर उतरे पालिका के सफाई कर्मचारी, EO की ट्रांसफर की मांग पर अड़े

By

Published : Nov 1, 2021, 8:18 PM IST

नैनीताल में वेतन और पेंशन की मांग को लेकर सफाई कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया है. आक्रोशित कर्मचारियों ने कूड़े का ढेर लगा कर प्रदर्शन किया और अधिशासी अधिकारी को ट्रांसफर करने की मांग की.

nainital municipality worker protest
नैनीताल में कार्य बहिष्कार

नैनीतालःनगर पालिका के सफाई और निकाय कर्मचारी ने अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया है. कर्मचारी बीते लंबे से समय से वेतन और पेंशन की मांग कर रहे हैं. इतना ही नहीं नाराज कर्मचारियों ने पालिका के सामने कूड़े का ढेर लगा कर अपना विरोध जताया. साथ ही पालिका के अधिशासी अधिकारी के ट्रांसफर की मांग की.

सोमवार को सफाई कर्मचारी समेत नगर निकाय कर्मचारियों ने वेतन की मांग को लेकर नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी अशोक कुमार वर्मा और पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी से वार्ता की. करीब 2 घंटे तक चली वार्ता हुई, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला. जिससे नाराज कर्मचारियों ने पालिका के सामने कूड़े का ढेर लगा कर अपना विरोध जताया. साथ ही जमकर नारेबाजी की.

ये भी पढ़ेंःCM धामी के कार्यक्रम में पूर्व MLA और जिपं अध्यक्ष को नहीं मिली सीट, मचाया हंगामा

पालिका कर्मचारियों का कहना है कि नगर पालिका की ओर से संविदा से नियुक्त कर्मचारियों को बीते दो महीने वेतन नहीं दिया गया है. जबकि, पालिका से रिटायर्ड हो चुके कर्मचारियों को लंबे समय से पेंशन नहीं दी गई है. पेंशन और वेतन की मांग को लेकर वो कई बार पत्राचार समेत वार्ता कर चुके हैं, लेकिन पालिका प्रशासन गंभीर नहीं है.

उनका कहना है कि पूर्व में ही कर्मचारियों ने 1 नवंबर से कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी थी. जिसे लेकर पालिका गंभीर नहीं दिखी और आज मजबूरन कर्मचारियों को कार्य बहिष्कार करना पड़ रहा है. वहीं, उन्होंने नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी अशोक कुमार वर्मा का तत्काल ट्रांसफर करने की मांग की.

ये भी पढ़ेंःINSIDE STORY: जब मालिक बना ड्राइवर तो 13 लोगों की गई जान, चकराता हादसे में ओवरलोडिंग बड़ी वजह

कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि अधिशासी अधिकारी की ओर से किसी भी कार्य को गंभीरता से नहीं किया जा रहा है. जिसके चलते पालिका की स्थिति दिनोंदिन खराब हो रही है. प्रदर्शन कर रहे नगर पालिका के समस्त सफाई कर्मचारियों का कहना है कि आने वाले दिन में दीपावली का त्योहार है. ऐसे ने पालिका के सभी कर्मचारियों की आर्थिक स्थिति खराब है. जिसके चलते कर्मचारी पालिका से वेतन की मांग कर रहे हैं और पालिका उनकी मांग को अनदेखा कर रही है.

क्यो बोले अधिकारी?वहीं, कर्मचारियों के प्रदर्शन पर नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी अशोक कुमार वर्मा का कहना है कि सभी कर्मचारियों को 2 नवंबर (मंगलवार) को उनके देयों का भुगतान कर दिया जाएगा. उन्हें कार्य बहिष्कार पर जाने की जरुरत नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details