उत्तराखंड

uttarakhand

नैनीताल में मिलावटखोरी पर प्रशासन सख्त, DM ने दिए छापेमारी के आदेश

By

Published : Oct 14, 2021, 12:16 PM IST

डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल

त्यौहारों के अवसर पर दूध और पनीर से बनी मिठाइयों की लोग जमकर खरीदारी करते हैं. ऐसे में कई दुकानदार मुनाफे के लिए मिलावट का सामान बेचते हैं. जिसको लेकर डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने मिलावटखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं.

हल्द्वानी:त्यौहार के दिनों में बाजार में नकली मावे और पनीर से बनी मिठाइयों का कारोबार जोर पकड़ लेता है. मिलावटखोरी की लगातार मिल रही शिकायत के बाद डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने मिलावटखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं. जिलाधिकारी ने कहा है कि मिलावटखोरी पर लगाम लगाने के लिए एसडीएम और खाद्य सुरक्षा अधिकारी छापेमारी कर सख्त कार्रवाई करें.

जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने कहा कि त्यौहारों के मद्देनजर मिलावटखोर सक्रिय हो गए हैं. शिकायत मिल रही है कि बाहरी राज्यों से भारी मात्रा में यहां पर मिलावटी मावा के अलावा अन्य खाद्य पदार्थ पहुंच रहे हैं, जो लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ करने का काम कर रहे हैं. ऐसे में मिलावटखोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ-साथ सामान जब्त करने के भी निर्देश दिए गए हैं. जिससे कि मिलावटखोरी पर लगाम लगाई जा सके. उन्होंने कहा कि एसडीएम और खाद्य सुरक्षा अधिकारी को निर्देशित किया है कि मिलावटखोरी को लेकर छापेमारी अभियान चलाया जाए, जिससे कि मिलावटखोरी को रोका जा सके.

मिलावट के खिलाफ छापेमारी

पढ़ें:सीएम धामी ने प्रदेश को प्राकृतिक उत्पादों का हब बनाने पर दिया जोर, आगे आने की अपील

यही नहीं त्यौहार के मद्देनजर कोविड-19 संक्रमण फैलने का भी खतरा बना हुआ है. ऐसे में अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि त्यौहार के मद्देनजर कोविड-19 के नियमों का पूरी तरह से पालन किया जाए. पुलिस को निर्देशित किया गया है कि बाजारों में अनावश्यक भीड़ नहीं बढ़ाई जाए. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का भी पालन कराने के सख्त निर्देश दिए गए हैं.

बता दें कि, त्यौहारों के अवसर पर दूध और पनीर से बनी मिठाइयों की लोग जमकर खरीदारी करते हैं. ऐसे में कई दुकानदार मुनाफे के लिए मिलावट का सामान बेचते हैं. जिसका लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है. इसी को देखते हुए प्रशासन ने सख्त रुख अपना लिया है और खाद्य अधिकारी को कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details