उत्तराखंड

uttarakhand

IG कुमाऊं ने एक उपनिरीक्षक को किया सस्पेंड, 5 को लाइन हाजिर, 9 के खिलाफ जांच के आदेश

By

Published : Jan 7, 2023, 10:18 PM IST

काम में लापरवाही बरतने को लेकर आईजी कुमाऊं डॉ नीलेश आनंद भरणे ने 15 पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की. आईजी ने उधम सिंह नगर के एक उपनिरीक्षक को निलंबित कर दिया और 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया. वहीं, कार्य में लापरवाही बरतने को लेकर 9 पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी: कुमाऊं आईजी डॉ नीलेश आनंद भरणे ने लापरवाही बरतने पर जनपद उधम सिंह नगर के 15 पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की है. कुमाऊं आईजी ने कार्य में लापरवाही बरतने को लेकर पंतनगर उपनिरीक्षक मनोज कुमार को निलंबित कर दिया. साथ ही 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया है और 9 पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं.

कुमाऊं आईजी ने किरतपुर ढाल पर अवैध शराब की बिक्री और महिलाओं के साथ छेड़खानी मामले में लापरवाही बरतने को लेकर उप निरीक्षक मनोज कुमार को निलंबित कर दिया. वहीं, उप निरीक्षक ललित चौधरी, अंबीराम, मुकेश रावत, विकास रावत, अनुराग सिंह को अभियोग की विवेचना में अनावश्यक रूप से लापरवाही बरतने पर लाइन हाजिर किया है. जबकि 9 पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्रारंभिक जांच के आदेश दिए हैं. इसके अलावा कुमाऊं आईजी ने उप निरीक्षक दिनेश परिहार द्वारा अपने कार्य क्षेत्र में अच्छा कार्य करने पर ₹1500 का नगद पुरस्कार भी दिया गया है.
ये भी पढ़ें:जमीन के नाम पर 80 लाख रुपए ठगी करने वाला अरेस्ट, एक साल के फरार चल रहा था आरोपी

वहीं,रम्पुरा क्षेत्र में नशे व शराब के संबंध में कार्रवाई न किए जाने पर रम्पुरा चौकी इंचार्ज उपनिरीक्षक अंबी राम को लाइन हाजिर किया गया है.उप निरीक्षक मुकेश रावत ने 4 माह में 32 एमवी एक्ट के चालान किए गए और कुल 22 विवेचनाओं में से किसी का भी निस्तारण नहीं किया गया. जिस कारण उपनिरीक्षक को लाइन हाजिर किया गया. उपनिरीक्षक विकास रावत को आदेश कक्ष में विवेचना रजिस्टर प्रस्तुत नहीं करने और 51 एनबीडब्ल्यू में से किसी की भी तामील नहीं कराई गई, जिस कारण उपनिरीक्षक को लाइन हाजिर किया गया.

वहीं, उपनिरीक्षक अनुराग सिंह ने आदेश कक्ष में अपना विवेचना रजिस्टर प्रस्तुत नहीं किया और परफॉरमेंस एपरेजल शीट नहीं भेजी. इसके साथ ही वर्ष 2021 के 13 अभियोग अकारण लंबित होने को लेकर, जिस कारण उपनिरीक्षक को लाइन हाजिर किया गया. उपनिरीक्षक ललित चौधरी ने भी धोखाधड़ी के अभियोगों को लंब समय से अकारण लंबित रखते हुए विवेचना में अभी तक नामजद अभियुक्तों की स्थित स्पष्ट न किए जाने पर लाइन हाजिर किया गया. आईजी ने बताया कि लापरवाही बरतने पर किसी को बख्शा नहीं जाएगा. साथ ही अच्छा कार्य करने वालों को प्रोत्साहित भी किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details