उत्तराखंड

uttarakhand

कुमाऊं कमिश्नर ने खेल स्टेडियम का किया निरीक्षण, बच्चे बोले- अंधेरे में खेलते हैं बैडमिंटन

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 12, 2024, 8:59 PM IST

Kumaon Commissioner Deepak Rawat कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने आज इंडोर स्टेडियम का निरीक्षण किया. इसी बीच बच्चों ने अंधेरे में ही बैडमिंटन खेलने की बात कही. जिस पर कमिश्नर ने जिला खेल अधिकारी को बिजली जाने के बाद जनरेटर चालू करने के निर्देश दिए..

Etv Bharat
Etv Bharat

कमिश्नर दीपक रावत ने खेल स्टेडियम का किया निरीक्षण

हल्द्वानी: कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत लगातार विभागों में छापामारी कर विभागों की पोल खोल रहे हैं. इसी क्रम में कमिश्नर दीपक रावत ने इंडोर स्टेडियम का निरीक्षण किया, तभी बैडमिंटन की प्रैक्टिस कर रहे बच्चों से आयुक्त ने पूछा कि गेम खेलते हुए बिजली जाने पर जनरेटर चलता है या नहीं, तब सभी बच्चों ने बताया कि बिजली जाने के बाद वे अंधेरे में ही बैडमिंटन खेलते हैं. जिस पर कमिश्नर ने जिला खेल अधिकारी को निर्देशित किया कि इंडोर गेम के दौरान बिजली के जाते ही तुरंत जनरेटर चालू किया जाए. जिससे बच्चे उजाले में खेल सके. वही, अगर विभाग के अधिकारियों द्वारा मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया तो कार्रवाई की जाएगी.

बच्चों ने बैडमिंटन कोच पर खड़े किए सवाल:बैडमिंटन खिला रहे कोच पर भी बच्चों ने सवाल खड़े करते हुए कहा कि उनके बैडमिंटन की कोच शाम को 4 बजे आती है और 6 बजे चली जाती हैं. ऐसे में कमिश्नर ने बायोमेट्रिक उपस्थिति चेक किया, तो विभाग ने बताया कि कोच की उपस्थिति रजिस्टर में लगती है. जिसके बाद उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए बायोमेट्रिक उपस्थिति पत्रक लगाने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें:कुमाऊं कमिश्नर ने किया अस्पताल का निरीक्षण, गंदगी पर जताई नाराजगी, CDO को जांच के आदेश

बायोमेट्रिक स्टेटस लगाने के निर्देश :निरीक्षण में यह भी पता चला कि कोच समय से नहीं आते हैं. जिस पर जिला खेल अधिकारी को आज से ही सभी कोच की बायोमेट्रिक स्टेटस लगाने के निर्देश दिए. इस दौरान कमिश्नर ने 4 करोड़ 77 लाख की लागत से लगभग पूर्ण हो चुके फुटबाल मैदान का भी निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि फरवरी माह तक हर हालत में फुटबॉल मैदान को तैयार कर लिया जाए. जिससे अंतरराष्ट्रीय स्तर के फुटबॉल टूर्नामेंट यहां पर हो सके.

ये भी पढ़ें:कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने एसडीएम कार्यालय में मारा छापा, गायब मिले कर्मचारी, मांगा जवाब

ABOUT THE AUTHOR

...view details