उत्तराखंड

uttarakhand

कालाढूंगी में अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़, 3 तमंचे के साथ दो गिरफ्तार

By

Published : Mar 1, 2022, 5:21 PM IST

Updated : Mar 1, 2022, 5:43 PM IST

नैनीताल के कालाढूंगी में पुलिस और वन विभाग की टीम ने जंगल से अवैध हथियार की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने मौके से 2 तस्करों को 3 तमंचे और हथियार बनाने के उपकरण के साथ गिरफ्तार किया है. जबकि एक आरोपी भागने में कामयाब रहा.

Illegal arms factory
अवैध हथियारों की फैक्ट्री

हल्द्वानीःजिले की पुलिस और वन विभाग की टीम ने कालाढूंगी क्षेत्र के जंगल से अवैध हथियार की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि अवैध हथियारों की फैक्ट्री चला रहे दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है. जबकि एक तस्कर फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है. पुलिस ने मौके से 3 तमंचों के साथ हथियार बनाने का उपकरण और भट्टी बरामद की है.

एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि जंगल में अवैध शराब बनाए जाने की सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस और वन विभाग के सहयोग से जंगल में छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान मौके पर हथियार बनाए जा रहे थे. जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गुरमीत सिंह और अमरजीत निवासी गदरपुर को गिरफ्तार किया. हालांकि एक आरोपी भागने में कामयाब रहा.

कालाढूंगी में अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़

ये भी पढ़ेंः पिथौरागढ़: भालू की पित्त के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, अंतरराष्ट्रीय बाजार में भारी मांग

फिलहाल पुलिस पकड़े गए तस्करों से हथियारों की जानकारी ले रही है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी द्वारा कितने हथियार बनाकर बेचे जा चुके हैं, अवैध हथियारों को कहां सप्लाई करते थे. इसकी पूछताछ की जा रही है. वहीं, पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि हथियार बनाने के बाद सप्लाई करने का खुद ही काम करते थे. वहीं एक आरोपी राजेंद्र उर्फ राजू निवासी गदरपुर फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है.

Last Updated : Mar 1, 2022, 5:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details