उत्तराखंड

uttarakhand

नीब करौरी के नाम पर भक्तों से ठगी! चंदे के नाम पर हो रही वसूली, मंदिर कमेटी ने दी चेतावनी

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 28, 2023, 8:28 PM IST

Updated : Sep 29, 2023, 12:27 PM IST

Fraud in name of Kainchi Dham in Nainital बाबा नीब करौरी महाराज के नाम पर ठगों द्वारा भक्तों से चंदा वसूली की जा रही है. सूचना मिलने के बाद मंदिर कमेटी ने ठगों को सख्त चेतावनी दी है. साथ ही उन्होंने भक्तों से चंदा ना देने का आग्रह किया है. Neem Karori Maharaj Nainital

Etv Bharat
Etv Bharat

नैनीताल:विश्व प्रसिद्ध बाबा नीब करौरी महाराज (Neeb Karori Maharaj Nainital) के नाम पर अब ठग सक्रिय हो गए हैं. दरअसल ठगों ने बाबा के धाम के नाम पर चंदा देने की फर्जी रसीद छपवाई है. जिसके जरिए अलग-अलग स्थानों पर जाकर बाबा के नाम पर चंदा उगाही कर रहे हैं. साथ ही मंदिर में प्रसाद वितरण किए जाने के नाम पर भी लोगों से पैसे की वसूली की जा रही है. वहीं, जानकारी मिलने के बाद मंदिर के नाम पर भक्तों से की जा रही उगाही को मंदिर प्रबंधन ने गंभीरता से लिया है.

मंदिर कमेटी के महासचिव ने ठगों को दी चेतावनी:मंदिर कमेटी के महासचिव आलोक चोपड़ा ने बताया कि मंदिर आए भक्तों ने उनके साथ हुई ठगी की शिकायत मंदिर कमेटी से की है. भक्तों ने बताया कि कुछ लोगों ने मंदिर के मुख्य गेट से पहले मंदिर के नाम पर चंदा लिया और फिर उन्होंने फर्जी रसीद उनको दे दी. उन्होंने ने बाबा के नाम पर चंदा मांग रहे लोगों को अंतिम चेतावनी देते हुए कहा कि बाबा के नाम पर उगाही ना करें, वरना मंदिर प्रबंधन द्वारा मंदिर को बदनाम करने और चंदा मांगने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.
ये भी पढ़ें:Kainchi Dham: बाबा नीम करोली के कैंची धाम में 59वें स्थापना दिवस की धूम, दर्शन को पहुंचे लाखों श्रद्धालु, CM धामी ने की दो बड़ी घोषणाएं

मंदिर कमेटी ने भक्तों से की ये अपील:आलोक चोपड़ा ने बताया कि मंदिर को कभी चंदा लेने की आवश्यकता नहीं पड़ी है. बाबा के आशीर्वाद और मंदिर में आने वाले भक्तों के दान से मंदिर का प्रबंध संचालित हो रहा है. उन्होंने कहा कि मंदिर प्रबंधन द्वारा कभी भी प्रसाद या अन्य कार्य के नाम पर कोई दान या चंदा की मांग नहीं की जाती. उन्होंने बाबा के भक्तों से अपील की है कि बाबा या मंदिर के नाम पर चंदा ना दें.
ये भी पढ़ें:15 जून को लगेगा विश्व प्रसिद्ध कैंची धाम मंदिर मेला, बाबा के आशीर्वाद से बदल जाती है किस्मत

Last Updated :Sep 29, 2023, 12:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details