उत्तराखंड

uttarakhand

स्कूल से घर लौट रही छात्रा को डंपर ने रौंदा, आक्रोशित ग्रामीणों ने वाहन में लगाई आग

By

Published : Nov 30, 2019, 8:32 PM IST

Updated : Nov 30, 2019, 8:57 PM IST

रामनगर में तेज रफ्तार डंपर ने एक छात्रा को कुचल दिया. जिससे उसकी मौत हो गई. छात्रा का नाम आईशा थापा (15) था. छात्रा जस्सा गाजा इंटर कॉलेज में 10वीं कक्षा में पढ़ती थी.

dumper crushed girl
छात्रा को डंपर ने रौंदा

रामनगरःतेज रफ्तार डंपर ने स्कूल से घर लौट रही एक छात्रा को कुचल दिया. जिससे छात्रा की मौके पर मौत हो गई. घटना के बाद चालक डंपर लेकर भाग गया, लेकिन कुछ दूरी पर चालक डंपर छोड़ कर फरार हो गया. वहीं, इस घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने डंपर में आग लगा दिया और कालू सिद्ध मार्ग जाम कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस का ग्रामीणों से साथ तीखी नोक-झोंक देखने को मिली.

स्कूल से घर लौट रही छात्रा को डंपर ने रौंदा.

जानकारी के मुताबिक, रामनगर के जस्सा गाजा इंटर कॉलेज की एक छात्रा छुट्टी के बाद साइकिल से अपने घर लौट रही थी. तभी पीछे से तेज रफ्तार से आ रहे डंपर ने टक्कर मार दी. जिससे छात्रा नीचे गिर गई और डंपर उसे रौंद कर निकल गया. जिससे छात्रा की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई.

उधर, घटना के बाद चालक एक स्टोन क्रशर पर डंपर छोड़ कर फरार हो गया. गुस्साए ग्रामीणों ने डंपर को आग के हवाले कर दिया. वहीं, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. इस दौरान ग्रामीणों और पुलिस में तीखी नोक-झोंक भी हुई. इतना ही नहीं ग्रामीणों ने कालू सिद्ध मार्ग पर जाम लगा दिया.

ये भी पढ़ेंः

घटना स्थल पर बढ़ते तनाव को देखते हुए स्थानीय पुलिस के अलावा आईआरबी को भी बुला लिया गया. मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी भी ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर प्रदर्शन किया.

पुलिस के मुताबिक, छात्रा का नाम आईशा थापा (15) था. छात्रा गोबरा गांव की रहने वाली थी. जो जस्सा गाजा इंटर कॉलेज में 10वीं कक्षा में पढ़ती थी. वहीं, ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस की उदासीनता के चलते क्षेत्र में खनिज वाहनों से लगातार मौतें हो रही हैं. बीते दिनों भी इसी क्षेत्र में खनन से भरे एक वाहन ने एक बच्चे को कुचल दिया था. जिससे उसकी मौत हो गई थी.

Intro:

intro- रामनगर स्कूल से घर लौट रही जस्सा गाजा इंटर कॉलेज की गोबरा गांव निवासी दसवीं की साइकिल सवार छात्रा आईशा थापा को कालू सिद्ध गांव के पास बेलगाम डंपर ने पीछे से टक्कर मारकर कुचल दिया।15 वर्ष की छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई | घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने डम्पर में लगायी आग |

Body:vo.-रामनगर स्कूल से घर वापस आ रही छात्रा को एक डम्पर ने कुचल डाला | छात्रा की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी | डम्पर चालक वाहन को दौड़ाते हुए एक स्टोन क्रेसर पर छोड़ कर फरार हो गया | इस घटना से गुस्साये ग्रामीणों ने स्टोन क्रेसर पर पहुँच कर डम्पर में आग लगा दी | सूचना पा कर मौके पहुँची पुलिस ने गुस्साये ग्रामीणों को सम्भालने का प्रयास किया | जिसके बाद ग्रामीणों और पुलिस में तीखी नोक झोक देखने को मिली ग्रामीणों ने कालू सिद्ध मार्ग पर जाम लगा रखा है | लाख समझाने के बाद भी ग्रामीणों का गुस्सा शाँत होने का नाम नहीं ले रहा है | घटना स्थल पर बढ़ते तनाव को देखते हुए स्थानीय पुलिस के अलावा आईआरबी को भी बुला लिया गया है मौके पर उपजिलाधिकारी भी हालातो को नियंत्रण करने के लिए मौजूद है।| ह वहीँ आक्रोशित ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस की उदासीनता के चलते क्षेत्र में खनिज वाहनों से लगातार मौतें हो रही हैं।विगत दिनों भी इसी क्षेत्र में वाहन द्वारा कुचलकर बच्चे की मौत हो चुकी है।
byte-पंकज गैरोला(सीओ,रामनगर)
Conclusion:
Last Updated : Nov 30, 2019, 8:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details