उत्तराखंड

uttarakhand

नैनीताल DM ने लगाई गैस पाइपलाइन खुदाई पर रोक, जानिए कारण

By

Published : Jun 23, 2022, 4:02 PM IST

नैनीताल डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने एचपीसीएल द्वारा की जा रही अनियमितताओं के कारण गैस पाइपलाइन बिछाने के लिए खुदाई पर रोक लगा दी है. साथ ही पुरानी खोदी गई सड़कों के डामरीकरण की लैब टेस्टिंग कर आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिये गये हैं.

haldwani
नैनीताल DM ने लगाई गैस पाइपलाइन खुदाई पर रोक

हल्द्वानी:शहर में एचपीसीएल (Hindustan Petroleum Corporation Limited) द्वारा गैस पाइपलाइन के खुदान कार्य मानकों के तहत ना किये जाने को लेकर डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल (DM Dhiraj Singh Garbyal) ने कड़ी नाराजगी जाहिर की है. डीएम ने सड़कों की खुदाई पर रोक लगा दी है.

बता दें, अप्रैल माह में डीएम ने एचपीसीएल पर सड़कों के खुदान पर रोक लगा दी थी. इस मामले में डीएम नैनीताल ने एचपीसीएल और लोक निर्माण अधिकारियों की एक बैठक ली, जिसमें डीएम ने हल्द्वानी शहर के विभिन्न स्थलों पर लगभग 70 किलोमीटर में किए गए खुदान कार्य के जांच के आदेश दिये हैं.
पढ़ें- IAS रामविलास ने आय से 500 गुना ज्यादा संपत्ति के नहीं खोले राज, अब रिमांड पर लेने की तैयारी

यही नहीं, जिन सड़कों में एचपीसीएल द्वारा डामरीकरण किया गया है, उनकी लैब टेस्टिंग कर आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिये गये हैं. डीएम ने कहा है कि जिस भी सड़क की खुदाई की गई है, अगर उनको मानक अनुरूप ठीक नहीं किया गया है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए. साथ ही उनका भुगतान रोकने की भी कार्रवाई की जाएगी. डीएम ने आदेश दिये हैं कि नई सड़क के खुदान की अनुमति तब दी जाएगी, जब पुरानी सड़कों को ठीक किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details