उत्तराखंड

uttarakhand

रामनगर: दो वन रक्षकों को डीएफओ ने किया निलंबित, अवैध कटान में पाई गई संलिप्तता

By

Published : Jun 3, 2022, 4:46 PM IST

Updated : Jun 3, 2022, 5:28 PM IST

ramnagar DFO suspends two forest guards
दो वन रक्षकों को डीएफओ ने किया निलंबित ()

रामनगर में वन तस्करों द्वारा अवैध कटान मामले में दो वन रक्षकों की संलिप्तता पाये जाने पर डीएफओ ने दोनों को निलंबित कर दिया है. आरोप है कि इन दोनों वन रक्षकों की मिलीभगत से वन तस्करों ने अवैध कटान को अंजाम दिया था.

रामनगर: 4 दिन पूर्व अवैध पेड़ कटान मामले में जांच के बाद डीएफओ बलवंत सिंह ने रामनगर तराई पश्चिमी के शिवनाथपुर क्षेत्र में तैनात दो वन रक्षकों को निलंबित कर दिया. आरोप है कि इन दोनों वन रक्षकों की मिलीभगत से वन तस्करों ने अवैध कटान को अंजाम दिया था.

बता दें कि रामनगर वन प्रभाग तराई पश्चिमी के अंतर्गत पड़ने वाले शिवनाथपुर क्षेत्र में 4 दिन पूर्व खैर के साथ ही अन्य पेड़ों का अवैध तरीके से तस्करों ने कटान कर लिया था. मीडिया के हस्तक्षेप के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया. मामले में कुछ वन रक्षकों की मिलीभगत से वन तस्करों ने अवैध पेड़ कटान को अंजाम दिया था.

दो वन रक्षकों को डीएफओ ने किया निलंबित

ये भी पढ़ें:हरिद्वार पुलिस की अपील का नहीं हो रहा असर, गंगा में युवक लगा रहे 'मौत की छलांग'

मामले में डीएफओ बलवंत सिंह शाही ने जांच के आदेश दे दिए थे. 3 दिन गहनता से जांच और कॉम्बिंग करने पर पता लगा कि दो वन रक्षकों की संलिप्तता से ही शिवनाथपुरा के एक बीट में 12 पेड़ और दूसरी बीट में 31 पेड़ों का अवैध कटान किया गया था.

डीएफओ ने कहा मामले में कार्रवाई करते हुए दो वन रक्षक शंकर सिंह और महेंद्र सिंह को तत्काल निलंबित पर दिया गया है. आगे भी जांच की जा रही है. अगर अन्य कोई भी अधिकारी व कर्मचारी इसमें संलिप्त पाया जाता है तो उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated :Jun 3, 2022, 5:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details