उत्तराखंड

uttarakhand

रामनगर में बाघ ने मजदूर पर घात लगाकर किया हमला, गंभीर घायल

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 30, 2023, 1:26 PM IST

Updated : Oct 30, 2023, 2:20 PM IST

Ramnagar tiger attacked Worker रामनगर में बाघ की धमक कम होने का नाम नहीं ले रही है. बाघ ने एक मजदूर पर घात लगाकर हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. जिसके बाद स्थानीय लोगों और वन विभाग की टीम ने घायल मजदूर को नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया. वहीं बाघ के हमले के बाद लोगों में दहशत का माहौल है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रामनगर में बाघ ने मजदूर पर घात लगाकर किया हमला

रामनगर:कॉर्बेट पार्क से सटे रामनगर वन प्रभाग के अंतर्गत आने वाले मोहान क्षेत्र में बाघ ने एक श्रमिक पर हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया. बताया जा रहा है कि श्रमिक सड़क निर्माण का कार्य करता है, और आज घर पर खाना बनाने के लिए नल पर पानी लेने गया था, तभी बाघ ने उस पर घात लगाकर हमला किया. श्रमिक के सिर और कान पर गंभीर चोटें आई हैं. वहीं आसपास के लोगों और वन कर्मचारियों ने घायल श्रमिक को उपचार के लिए रामनगर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका उपचार किया जा रहा है.

53 वर्षीय हरलाल सिंह निवासी बरकीडांडी सितारगंज जीआईडी कंपनी में श्रमिक पद पर कार्यरत है और वर्तमान में इस कंपनी का मोहान क्षेत्र में एक सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है. बताया जा रहा है कि श्रमिक अपने घर के पास मोहान नर्सरी के पास में नल से पानी भरने के लिए गया था, तभी अचानक बाघ ने उस पर हमला बोल दिया. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. वहीं आसपास के लोगों और वन कर्मचारियों ने घायल श्रमिक को उपचार के लिए रामनगर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया. वहीं घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है.
पढ़ें-उत्तराखंड-यूपी सीमा पर बाघ का हमला, एक मजदूर की मौत

वहीं घायल हरलाल सिंह की भतीजी राखी राणा ने बताया कि चाचा व एक अन्य व्यक्ति खाना बनाने के लिए नल से पानी लेने के लिए गए थे तभी उसके चाचा पर बाघ ने हमला कर दिया. साथ में मौजूद श्रमिक ने जब शोर मचाया तो आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गए और शोर सुनकर बाघ जंगल की ओर भाग गया. वहीं घटना के संबंध में रामनगर वन प्रभाग की एसडीओ पूनम कैंथोला ने बताया कि श्रमिक का उपचार चल रहा है,उसकी हालत खतरे से बाहर है. उन्होंने बताया कि जिस इलाके में घटना घटी है, वहां कर्मचारियों द्वारा गश्त शुरू करा दी गई है. हमलावर बाघ की मॉनिटरिंग के लिए कैमरा ट्रैप लगाने की कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने इलाके में रहने वाले लोगों से अकेले बाहर न निकलने की अपील की है.

Last Updated : Oct 30, 2023, 2:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details