उत्तराखंड

uttarakhand

मांगों को लेकर बीएड और टीईटी प्रशिक्षण महासंघ ने विद्यालय शिक्षा निदेशक को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Oct 20, 2020, 2:20 PM IST

प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में 4 हजार खाली पदों को लेकर बीएड और टीईटी प्रशिक्षण महासंघ के शिष्टमंडल ने शिक्षा निदेशक को ज्ञापन सौंपा. साथ ही रिक्त पदों को जल्द भरने की मांग की.

Ramnagar
बीएड और टीईटी प्रशिक्षण महासंघ

रामनगर:प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक के करीब 4 हजार पद रिक्त पड़े हुए हैं. बीएड और टीईटी प्रशिक्षण महासंघ शिष्टमंडल लंबे समय से इन पदों पर भर्ती की मांग कर रहा है. वहीं, कर्मचारियों ने रिक्त पदों को भर्ती की मांग को लेकर विद्यालय शिक्षा निदेशक को ज्ञापन सौंपा. साथ ही जल्द रिक्त पदों को भरने की मांग की है.

दरअसल, रामनगर में प्राथमिक विद्यालय में 4,000 से ज्यादा रिक्त पदों पर भर्ती की मांग को लेकर प्रशिक्षित महासंघ के शिष्टमंडल ने विद्यालय शिक्षा निदेशक से भेंट कर ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में बीएड और टीईटी प्रशिक्षित महासंघ कार्यकर्ताओं ने बताया कि राज्य के प्राथमिक विद्यालयों में 4 हजार पद रिक्त हैं.

ये भी पढ़ें: देहरादून ZOO में आया नन्हा मेहमान, प्रशासन देखभाल में बहा रहा 'पसीना'

वहीं, महासंघ के कार्यकर्ताओं का कहना है कि प्रशिक्षित बेरोजगारों के पास योग्यता होने के बावजूद भी उन्हें प्रदेश सरकार से भर्ती के लिए गुहार लगानी पड़ रही है. लगभग 35,000 प्रशिक्षित युवाओं के टीईटी की प्रमाण पत्र की समयावधि भी पूर्ण होने की कगार पर है.

ये भी पढ़ें: 21 अक्टूबर को डोईवाला में मुख्यमंत्री का कार्यक्रम, कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि इन खाली पड़े पदों पर तत्काल भर्ती करवाई जाए. अन्यथा टीईटी प्रशिक्षित महासंघ के शिष्टमंडल के कार्यकर्ता जगह-जगह धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे, जिसकी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details