उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में AAP का दूसरा चुनावी वादा, केजरीवाल ने प्रदेशवासियों को दी 6 गारंटी

By

Published : Sep 19, 2021, 4:47 PM IST

Big Announcements for Uttarakhand

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल आज हल्द्वानी के दौरे पर रहे. इस दौरान केजरीवाल ने हल्द्वानी में उत्तराखंड की जनता के लिए कई घोषणाएं कीं. वहीं केजरीवाल तिरंगा में यात्रा में भी शामिल हुए. हालांकि, केजरीवाल को रामलीला मैदान में जनता संबोधित करना था. लेकिन सुरक्षा कारणों के चलते उन्होंने जनता को संबोधित नहीं किया. इस दौरान लोगों को मायूस होना पड़ा.

हल्द्वानी: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज हल्द्वानी दौरे पर है. इस दौरान उन्होंने उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर कई घोषणाओं का ऐलान किया है. इसके बाद केजरीवाल तिरंगा यात्रा में शामिल हुए. लेकिन हल्द्वानी की जनता को संबोधित नहीं किया.

बता दें, दिल्ली सीएम केजरीवाल अभियान के अंतिम चरण में बरेली-नैनीताल रोड पर तिरंगा यात्रा में शामिल हुए. इस दौरान केजरीवाल को रथ पर बैठे हुए हल्द्वानी के रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित करना था. लेकिन अधिक भीड़ और सुरक्षा के मद्देनजर अरविंद केजरीवाल रामलीला मैदान नहीं पहुंचे. सीधे अपने फ्लीट के साथ दिल्ली रवाना हो गए. आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता और जनता अरविंद केजरीवाल का रामलीला में इंतजार करते रहे. लेकिन अंत में कार्यकर्ता भी मायूस होकर लौट गए.

केजरीवाल की तिरंगा यात्रा में हजारों की भीड़.

तिरंगा यात्रा में हजारों की भीड़: तिरंगा यात्रा में हजारों की संख्या में भीड़ उमड़ी. हजारों की संख्या में पहुंचे भीड़ के चलते हल्द्वानी की सड़कें थम गईं. तिरंगा यात्रा में केजरीवाल के दिल्ली विकास मॉडल को प्रचार-प्रसार भी किया गया. तिरंगा यात्रा में नैनीताल जिले सहित उधम सिंह नगर के अलावा कई जगह से भारी संख्या में लोग शामिल हुए. तिरंगा यात्रा में आम आदमी पार्टी के टिकट के दावेदार अपने-अपने समर्थकों के साथ दमखम दिखाते नजर आए. महिलाएं हाथ में झाड़ू और तिरंगा लेकर तिरंगा यात्रा में शामिल हुई.

पढ़ें- CM केजरीवाल ने बेरोजगारी भत्ता देने का किया ऐलान, बोले- 6 महीने में दूंगा एक लाख नौकरी

बता दें, दिल्ली सीएम केजरीवाल ने उत्तराखंड में आप की सरकार बनने पर जनता को 6 गारंटी दी है. जिसमें हर घर रोजगार, तब तक हर महीने 5 हजार रुपये का भत्ता, नौकरियों में उत्तराखंडियों को 80% आरक्षण, 6 महीने में 1 लाख सरकारी नौकरी, प्राइवेट सेक्टर में नौकरियों के लिए जॉब पोर्टल, पलायन रोकने के लिए रोजगार एवं पलायन मंत्रालय का गठन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details