उत्तराखंड

uttarakhand

रामनगर में प्रशासन ने अतिक्रमण पर की कार्रवाई, रिसोर्ट की बाउंड्री वॉल को किया ध्वस्त

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 28, 2023, 11:37 AM IST

Ramnagar Illegal Encroachment रामनगर में प्रशासन लगातार अतिक्रमण पर कार्रवाई कर रहा है. इसी कड़ी में प्रशासन की टीम ने एक रिसोर्ट द्वारा किए गए अतिक्रमण को ध्वस्त किया. प्रशासन की इस कार्रवाई से अन्य रिसोर्ट स्वामियों में भी हड़कंप मचा हुआ है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रामनगर: एक बार फिर रामनगर में प्रशासन की टीम ने अतिक्रमण के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. रामनगर के ग्राम क्यारी गांव में रिसोर्ट स्वामी द्वारा सरकारी भूमि पर कब्जा कर बाउंड्री वॉल बनाई गई थी,जिसको प्रशासन की टीम ने ध्वस्त कर दिया है. जिसके बाद अन्य रिसोर्ट स्वामी को भी कार्रवाई का डर सता रहा है.

बता दें कि सरकार के निर्देश के बाद प्रशासन द्वारा लगातार अतिक्रमण पर कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में रामनगर के क्यारी गांव में सरकारी भूमि को घेर कर बनाई गई रिजॉर्ट की बाउंड्री वॉल को प्रशासन की टीम ने ध्वस्त कर दिया. प्रशासन की कार्रवाई को देखते हुए अन्य रिसोर्ट मालिकों में भी हड़कंप मच गया. नायब तहसीलदार दयाल चन्द्र मिश्रा के नेतृत्व में प्रशासन की टीम क्यारी स्थित एक रिसोर्ट में पहुंची, जहां टीम द्वारा नापजोख करने पर रिसोर्ट की बाउंड्री वॉल सरकारी भूमि पर मिली. इस दौरान टीम ने रिसोर्ट की बाउंड्री वॉल को मौके पर ही ध्वस्त कर जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया.
पढ़ें-रामनगर: चायवाले की दुकान तोड़ने पहुंचा प्रशासन, भाजपा कार्यकर्ताओं के विरोध पर बैरंग लौटी टीम

वहीं जानकारी देते हुए नायब तहसीलदार दयाल चंद्र मिश्रा ने बताया कि टीम द्वारा एक रिसॉर्ट की बाउंड्री वॉल को तोड़ा गया है. उन्होंने कहा कि रिसोर्ट तो पक्की जमीन पर था, लेकिन जो बाउंड्री वॉल थी वह सरकारी भूमि पर बनाई गई थी, जिसको टीम द्वारा हटाया गया है. उन्होंने कहा कि सरकारी भूमि पर अतिक्रमण पर कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी. गौर हो कि अतिक्रमण पर सरकार सख्त रुख अपनाए हुई है. साथ ही अतिक्रमण पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. जिसके बाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details