उत्तराखंड

uttarakhand

ड्यूटी के दौरान महिला सफाई कर्मी की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

By

Published : Sep 15, 2020, 3:29 PM IST

संदिग्ध परिस्थितियों में एक सफाई कर्मी महिला की राजकीय मेडिकल कॉलेज में ड्यूटी के दौरान मौत हो गई. ऐसे में मृतक महिला के परिजनों ने मौके पर जमकर हंगामा किया.

हल्द्वानी
ड्यूटी में तैनात सफाई कर्मी महिला की मौत

हल्द्वानी: राजकीय मेडिकल कॉलेज में तैनात एक महिला सफाई कर्मचारी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. बताया जा रहा है कि महिला अस्पताल में सफाई कर रही थी, इस दौरान महिला की अचानक तबीयत खराब हो गई और उसके नाक, मुंह से खून निकलने लगा. साथी कर्मचारी जबतक महिला को सुशीला तिवारी अस्पताल के वार्ड में ले जाते उससे पहले ही महिला की मौत हो गई.

ड्यूटी में तैनात सफाई कर्मी महिला की मौत

महिला के मौत के बाद साथी कर्मचारी और परिवार वालों ने हंगामा खड़ा कर दिया. जिसके बाद मौके पर पहुंचे मेडिकल प्रशासन ने किसी तरह से समझा बुझाकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. सफाई कर्मचारियों ने आरोप लगाया है कि मेडिकल प्रशासन द्वारा महिला सफाई कर्मचारी से ज्यादा काम लिया जा रहा था, जिसके चलते महिला की तबीयत खराब होने से उसकी मौत हुई है.

ये भी पढ़े:बच्चे की मौत के बाद बृजेश हॉस्पिटल पर फूटा गुस्सा, कोतवाली का घेराव

बताया जा रहा है कि हल्द्वानी के पीली कोठी निवासी 52 वर्षीय भगवती देवी राजकीय मेडिकल कॉलेज में सफाई कर्मी के तौर पर तैनात थी. मेडिकल परिसर में सफाई के दौरान उसकी तबीयत अचानक खराब हो गई और उसके मुंह, नाक से खून निकलना शुरू हो गया है. खून निकलता देख साथी कर्मचारियों ने उसको सुशीला तिवारी अस्पताल ले गए, जहां उसकी मौत हो गई.

मृतक महिला के परिवार वालों ने आरोप लगाया कि मेडिकल प्रशासन द्वारा उससे ज्यादा काम लिया जा रहा था, जिसके चलते उसकी तबीयत खराब हो गयी. इस दौरान साथी कर्मचारियों और परिवार वालों ने हंगामा कर मेडिकल कॉलेज प्राचार्य का घेराव किया. साथ ही मौत की जांच करने और मुआवजे की मांग की.

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य चंद्रप्रकाश भैसोड़ा का कहना है कि महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. किन परिस्थितियों में महिला की मौत हुई है. इसकी जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details