उत्तराखंड

uttarakhand

SOP के बावजूद खुला रहा एमपी हिंदू इंटर कॉलेज, नैनीताल में बनाए गए 3 माइक्रो कंटेनमेंट जोन

By

Published : Jan 17, 2022, 10:51 PM IST

उत्तराखंड में स्कूलों के बंद करने के आदेशों के बावजूद भी रामनगर का एमपी हिंदू इंटर कॉलेज खुला रहा. इस दौरान छात्र भी स्कूल में नजर आए. उधर, नैनीताल में नैनीताल में 3 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं. जबकि, रुद्रप्रयाग के मुख्य चिकित्सा अधिकारी भी कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं.

MP Hindu Inter College ramnagar
एमपी हिंदू इंटर कॉलेज

नैनीताल/रामनगर/रुद्रप्रयागःउत्तराखंड में कोरोना केसों में तेजी से इजाफा हो रहा है. ऐसे में सरकार ने अगले आदेशों तक शिक्षण संस्थान को बंद रखने का ऐलान किया है, लेकिन रामनगर का एमपी हिंदू इंटर कॉलेज कोविड एसओपी का उल्लंघन करता नजर आया है. जहां स्कूलों के बंद करने के आदेशों के बावजूद भी स्कूल में पढ़ाई जारी रही. वहीं, नैनीताल में कोरोना केसों के चलते 3 नए माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं.

बता दें कि शासन ने बीती रोज स्कूलों को लेकर भी एक एसओपी जारी की थी. जिसमें 22 जनवरी तक सभी विद्यालयों को अग्रिम आदेशों तक बंद कर दिया गया है. साथ ही घरों से ही ऑनलाइन बच्चों की पढ़ाई जारी रहेगी, लेकिन रामनगर के मुख्य बाजार स्थित मथुरादास प्रसादी लाल हिंदू इंटर कॉलेज एसओपी जारी होने के बाद भी खुला नजर आया. जहां बच्चे भी पढ़ाई करते नजर आए. साथ ही स्कूली बच्चे भी स्कूल आते और जाते दिखे.

प्रदेश में बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ.

वहीं, जब इसकी सूचना उपजिलाधिकारी गौरव चटवाल को दी गई तो उन्होंने आनन-फानन में खंड विकास अधिकारी वंदना रौतेला को मौके पर भेजा. जहां उन्होंने स्कूल के प्रधानाचार्य दिग्विजय सिंह चौहान को चेतावनी दी कि अग्रिम आदेशों तक छात्रों को स्कूल न बुलाएं. अगर विद्यालय में फिर से छात्रों को बुलाया जाता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में 24 घंटे में मिले 3295 नए कोरोना पॉजिटिव, 4 मौत के साथ 2067 मरीज हुए स्वस्थ

नैनीताल में 3 नए माइक्रो कंटेनमेंट जोनः नैनीताल जिले में तेजी से कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ रहा है. नैनीताल में सोमवार को 24 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मचा हुआ है. सभी लोग नैनीताल के विभिन्न क्षेत्रों के निवासी हैं. स्वास्थ विभाग की ओर से एरीज, धर्मशाला, रैमजे क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के अधिक मामलों को देखते हुए माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना दिया है. साथ ही इस क्षेत्र में आने जाने पर पूर्ण रूप से अग्रिम आदेशों तक पाबंदी लगा दी है.

नैनीताल के संयुक्त मजिस्ट्रेट प्रतीक जैन ने बताया बीते दिनों क्षेत्र के कई लोगों की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई थी. जिसके बाद स्वास्थ विभाग की ओर से लोगों की रैंडम कोविड जांच की गई थी. जिसमें से आज अधिकांश लोग कोविड पॉजिटिव मिले हैं. सभी संक्रमितों को होम आइसोलेट कर दिया गया है. वहीं, बीडी पांडे अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एस धामी ने बताया कि अस्पताल में रोजाना डेढ़ सौ से ज्यादा लोगों की कोविड जांच की जा रही है. जिसमें से औसतन 30 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है.

ये भी पढ़ेंःकोरोना का डर: एचएनबी यूनिवर्सिटी की सभी परीक्षा स्थगित, छात्रों के विरोध के चलते लिया गया फैसला

रुद्रप्रयाग मुख्य चिकित्सा अधिकारी कोरोना पाॅजिटिवःरुद्रप्रयाग जिले में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है. कोरोना की चपेट में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीके शुक्ला के साथ ही अन्य अधिकारी भी आ चुके हैं. जिस वजह से वे घरों में कैद हैं. हर दिन जिले में 10 से 15 केस आ रहे हैं. कोरोना के केस बढ़ने के बाद जिला प्रशासन भी सजग हो गया है. जिले की सीमाओं पर सैंपलिंग की जा रही है और जिस मरीज की रिपोर्ट पाॅजिटिव आ रही है, उन्हें चेकअप के लिए बुलाने के बाद होम आइसोलेट किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details