उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार: प्रेमी संग पति की हत्या के प्रयास में आरोपी पत्नी यूपी से गिरफ्तार

By

Published : Jan 8, 2023, 8:47 PM IST

हरिद्वार पुलिस ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या की कोशिश करने वाली महिला को गिरफ्तार (Woman arrested for trying to kill husband) कर लिया है. महिला को अमरोहा से गिरफ्तार (Woman arrested from Amroha) किया है. फरार महिला पर पुलिस ने इनाम घोषित किया था.

Etv Bharat
प्रेमी संग पति की हत्या के प्रयास की आरोपी पत्नी यूपी से गिरफ्तार

हरिद्वार: प्रेमी के साथ मिलकर ट्रेवेल्स कारोबारी पति की हत्या करने की कोशिश (Attempted murder of travel businessman in Haridwar) करने के मामले में फरार चल रहे पांच हजार की इनामी आरोपी पत्नी (Woman arrested for trying to kill husband) को रानीपुर पुलिस ने उत्तर प्रदेश के अमरोहा से गिरफ्तार कर लिया है. सप्ताहभर पहले उसके प्रेमी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. महिला को कोर्ट में पेश किया जा रहा है.

कोतवाली रानीपुर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, वर्ष 2021 अप्रैल माह में ट्रेवेल्स कारोबारी अशोक कुमार गुप्ता निवासी राजा गार्डन जगजीतपुर कनखल ने कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कराया. जिसमें बताया उनके यहां नौकरी करने वाले विवेक विश्नोई उर्फ रवि निवासी गली नंबर ए-9 सुभाष नगर ज्वालापुर पत्नी प्रगति गुप्ता से नजदीकियां बढ़ाने के बाद अशोक को रास्ते से हटाने के लिए दूध में नशे की दवाई मिलाकर देने के बाद कार में बैठाकर चेकअप के बहाने ले गए थे. पथरी रौ पुल से गढ़मीरपुर की तरफ ले जाकर विवेक और प्रगति ने दुपट्टा गले में डालकर घोटने का प्रयास किया.

पढ़ें-जोशीमठ भू धंसाव: पीएम मोदी ने सीएम धामी को किया फोन, हालातों की ली जानकारी, दिया हर संभव मदद का भरोसा

दोनों आरोपियों के हाथ न आने पर एसएसपी अजय सिंह की ओर से गिरफ्तारी पर पांच-पांच हजार का इनाम घोषित किया गया. आरोपी विवेक विश्नोई उर्फ रवि को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था, जबकि सुमननगर चौकी प्रभारी इंद्र सिंह गडिया, महेंद्र तोमर, सुरजीत कौर को गिरफ्तारी के लिए उत्तर प्रदेश भेजा गया. शनिवार शाम प्रगति गुप्ता निवासी शेर खां सराय नियर सैंट मैरी जिला संभल उत्तर प्रदेश को अमरोहा से गिरफ्तार कर लिया गया. आज टीम उसे लेकर हरिद्वार पहुंची.

पढ़ें-कांग्रेस नेता हरीश रावत का जोशीमठ दौरा, बोले- राष्ट्रीय मिशन हो ऐतिहासिक शहर को बचाना

तमंचे के साथ गिरफ्तार:रानीपुर कोतवाली क्षेत्र में तमंचा लेकर किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूमता हुआ बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ गया. पुलिस के मुताबिक, शनिवार की रात औद्योगिक चौकी प्रभारी अरविंद रतूड़ी टीम के साथ गश्त पर थे, तभी मुखबिर से सूचना मिली कि एक युवक तमंचा लेकर घूम रहा है. तलाशी लेने पर उसके पास से 315 बोर एक तमंचा और एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ. कोतवाली प्रभारी रमेश सिंह तनवर ने बताया बुद्धन कुमार निवासी ग्राम सिरसी थाना समयागढ़ जिला पटना बिहार एवं हाल फीरोज का मकान जमालपुर खुर्द रानीपुर को तमंचे के साथ गिरफ्तार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details