उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में आयोजित हुई विश्व हिंदू परिषद की साध्वी संगोष्ठी, समलैंगिक विवाह और लिव इन रिलेशनशिप पर हुई चर्चा

By

Published : May 27, 2023, 5:12 PM IST

Updated : May 27, 2023, 7:55 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

हरिद्वार के कनखल स्थित श्री कृष्ण आश्रम में शनिवार को विश्व हिंदू परिषद की ओर से साध्वी संगोष्ठी आयोजित हुई. कार्यक्रम में देश के कोने-कोने से आईं महिला संतों ने संगोष्ठी में भाग लिया और समलैंगिक विवाह समेत लिव इन रिलेशनशिप पर चर्चा की.

हरिद्वार में आयोजित हुई विश्व हिंदू परिषद की साध्वी संगोष्ठी

हरिद्वार: विश्व हिंदू परिषद की केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की दो दिवसीय बैठक के बाद आज विश्व हिंदू परिषद की ओर से साध्वी संगोष्ठी का आयोजन किया गया. जिसमें धर्मांतरण, समलैंगिक विवाह और लिव इन रिलेशनशिप पर चर्चा हुई. जिसके बाद संगोष्ठी में यह निर्णय हुआ कि सभी महिला संत आगामी दीपावली के 15 दिन पहले और 15 दिन बाद देश भर में जनजागरण चलाएंगी. जिसमें उक्त सभी मुद्दों के प्रति समाज की महिलाओं और लड़कियों को जागरूक किया जाएगा.

हरिद्वार में आयोजित हुई विश्व हिंदू परिषद की साध्वी संगोष्ठी

श्रीमहंत डॉ. प्रज्ञा भारती ने बताया कि साध्वी संगोष्ठी का आयोजन किया गया था. जिसमें यह निर्णय लिया गया कि धर्मांतरण, समलैंगिक विवाह और लिव इन रिलेशनशिप के मुद्दों पर देश भर में जन जागरण अभियान चलाया जाएगा. उन्होंने बताया कि सभी महिला संत दीपावली से 15 दिन पहले और 15 दिन बाद में देश जन जागरूकता अभियान चलाकर महिलाओं और युवतियों को यह बताने का काम करेंगी कि इन सभी मुद्दों पर हमारा शास्त्र और संस्कृति क्या कहती हैं.

विश्व हिंदू परिषद की साध्वी संगोष्ठी

इसके अलावा उन्होंने कहा कि अगर संत माला जपना जानते हैं, तो भाला भी चलाना जानते हैं. हालांकि हमारे शास्त्र में ही इतनी शक्ति हैं कि शास्त्रों की आवश्यकता नही पड़ती.साध्वी शक्ति परिषद की कार्यकारी अध्यक्ष और महामंडलेश्वर स्वामी मैत्री गिरि ने कहा कि भारत विश्व गुरु रहा है और यहां होने वाली हर गतिविधि पर पूरे विश्व की नजर रहती है. आज हमारे समाज में चल रहे धर्मांतरण, समलैंगिक विवाह और लिव इन रिलेशनशिप जैसी सामाजिक कुरूतियों का जनजागरण कर विरोध किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:हरिद्वार में विहिप मार्गदर्शक मंडल की दो दिवसीय बैठक समाप्त, समलैंगिक विवाह और लैंड जिहाद जैसे मुद्दों पर हुई चर्चा

Last Updated :May 27, 2023, 7:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details