उत्तराखंड

uttarakhand

JE-AE Paper Leak: पूर्व बीजेपी नेता के घर कुर्की का नोटिस चस्पा, मास्टरमाइंड के लॉकर से मिले 22 लाख के जेवर

By

Published : Mar 1, 2023, 9:43 PM IST

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की जेई-एई भर्ती परीक्षा घोटाले में पुलिस की कार्रवाई जारी है. हालांकि अभी भी कई आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. ऐसा ही एक आरोपी हैं संजय धारीवाल, जिसके खिलाफ पुलिस कुर्की की कार्रवाई करने जा रही है. बुधवार को आरोपी के घर कुर्की की नोटिस चस्पा किया गया है. आरोपी संजय धारीवाल बीजेपी के पूर्व नेता हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

हरिद्वार: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) की जेई-एई भर्ती परीक्षा घोटाले में फरार चल रहे बीजेपी के पूर्व मंडल अध्यक्ष और ग्राम प्रधान संजय धारीवाल पुलिस की पकड़ से दूर है. पुलिस संजय धारीवाल की गिरफ्तारी के लिए सभी संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है. इन सबके बावजूद पुलिस के हाथ उसके गिरेबां तक नहीं पहुंच रहे हैं. लेकिन अब पुलिस आरोपी धारीवाल के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई करने जा रही है, जिसके लिए बुधवार को पुलिस ने मुनादी कराई और कुर्की का नोटिस चस्पा किया. पुलिस ने आरोपी संजय धारीवाल के खिलाफ 50 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया है.

बता दें कि जेई-एई भर्ती परीक्षा घोटाला सामने आने के बाद हरिद्वार के कनखल थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था. मुकदमें में मंगलौर के मोहम्मदपुर गांव के प्रधान और पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष संजय धारीवाल को भी नामजद किया गया था. भर्ती घोटाले में नाम आने के बाद उसका इस्तीफा ले लिया गया था और सदस्यता से भी निष्कासित कर दी गई थी. मुकदमा दर्ज होने के बाद से पूर्व भाजपा नेता फरार चल रहा है.
पढ़ें-UKSSSC Paper Leak Case: HC ने आठ आरोपियों की जमानत याचिका की खारिज, कोर्ट ने माना समाज विरोधी कृत्य

संजय धारीवाल पर पुलिस ने 50 हजार को इनाम भी घोषित किया है, लेकिन उसकी कोई सुराग नहीं लग पा रहा है. अब आरोपी के खिलाफ कोर्ट से कुर्की का नोटिस भी जारी किया गया है. बुधवार को मंगलौर पुलिस फरार आरोपी के गांव पहुंची और मुनादी कराई. साथ ही उसके घर पर कुर्की की नोटिस भी चस्पा किया.

कुर्की नोटिस में कहा गया है कि अगर वह तीन मार्च तक कोर्ट में उपस्थित नहीं होता है तो उसके घर की कुर्की की जाएगी. एसपी क्राइम और एसआईटी प्रभारी रेखा यादव ने बताया कि आरोपी संजय धारीवाल के घर पर पुलिस की ओर से कुर्की नोटिस चस्पा किया गया है और सरेंडर नहीं करने पर घर की कुर्की की जाएगी.
पढ़ें-CM Dhami on Paper Leak: 'मैं भी पेपर लीक केस की CBI जांच कराना चाहता हूं, लेकिन...'

बैंक लॉकर से जेवर बरामद:पटवारी और एई-जेई पेपर लीक प्रकरण के मास्टरमाइंड जेल में बंद निलंबित अ‌नुभाग अधिकारी संजीव चतुर्वेदी के बैंक लॉकर से एसआईटी ने 22 लाख रुपये की कीमत के जेवरात बरामद किए हैं. एसआईटी की टीम आरोपी को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर बलिया उसके घर लेकर गई थी, जबकि उसके भांजे से भी 2.70 लाख रुपये बरामद किए गए हैं.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह के मुताबिक, पेपर लीक प्रकरण के मास्टरमाइंड संजीव चतुर्वेदी को बीते सप्ताह दोबारा से पांच दिन के लिए कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद पुलिस रिमांड पर लिया गया था. आरोपी को उत्तर प्रदेश बलिया में उसके घर पर ले जाया गया था, जहां पूछताछ करने के साथ ही कई साक्ष्य और जेवर बरामद करने की कार्रवाई की गई.
पढ़ें-UKSSSC Paper Leak: 25 हजार का इनामी रूपेंद्र कुमार लखनऊ से गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details