उत्तराखंड

uttarakhand

रुड़की सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस आरोपियों का कराएगी DNA टेस्ट, कोर्ट से मांगी अनुमति

By

Published : Jul 8, 2022, 7:59 PM IST

Updated : Jul 8, 2022, 8:16 PM IST

Roorkee gang rape case
पुलिस आरोपियों का कराएगी DNA टेस्ट ()

रुड़की में चलती कार में मां बेटी से गैंगरेप मामले में पुलिस अब आरोपियों का डीएनए टेस्ट करवाएगी. मामले में पुलिस ने आरोपियों को रिमांड में लेने की तैयारी कर रही है. वहीं, कोर्ट को प्रार्थना पत्र देकर आरोपियों का डीएनए टेस्ट कराने की अनुमति मांगी है.

रुड़की: बीती 24 जून को मां-बेटी के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस अब आरोपियों का डीएनए टेस्ट कराएगी. जिसको लेकर पांचों आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है. पुलिस ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर इसकी अनुमति मांगी है. वही, पुलिस अब इन आरोपियों को सामूहिक दुष्कर्म मामले में सख्त सजा दिलाने के लिए सभी सबूतों को इकठ्ठा कर रही है. दरअसल, मां-बेटी से सामूहिक दुष्कर्म करने वाले पांचों आरोपियों को पुलिस ने घटना के 6 दिन बाद ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

मामले में एसपी देहात प्रमेंद्र डोबाल का कहना है कि जांचकर्ता अधिकारी मामले की पड़ताल कर रहे हैं. पुलिस को केस मजबूत करने के लिए कार में भी कई अहम सबूत मिले हैं. पुलिस आरोपियों को सख्त सजा दिलाने की कोशिश कर रही है. ताकि मां बेटी को न्याय मिल सके.

पुलिस आरोपियों का कराएगी DNA टेस्ट

बता दें कि घटना 24 जून देर रात की है. जब गैंगरेप पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वो पिछले कई सालों से अपने पति से अलग होकर कलियर में रह रही है. महिला का पति मुजफ्फरनगर (यूपी) में रहता है. शुक्रवार (24 जून) की रात करीब 11 बजे वो अपनी छह साल की मासूम बच्ची के साथ रुड़की आ रही थी. पिरान कलियर में उसे सोनू नाम का एक युवक मिला. सोनू ने बताया कि वो रुड़की जा रहा है और उसने महिला को रुड़की छोड़ने की बात कही. सोनू ने उसे कार में बैठा लिया. कार में सोनू के कुछ साथी भी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें:ममता की 'ममता' पर उठे सवाल, 11वें दिन रुड़की गैंगरेप की पीड़िताओं से की मुलाकात

बीच रास्ते कार सवार युवकों ने चलती कार में महिला और उसकी छह साल की मासूम के साथ गैंगरेप किया. महिला ने विरोध करने का प्रयास किया, लेकिन आरोपियों ने महिला को धमकी देकर चुप करा दिया. महिला की आरोपियों के सामने एक न चली. दुष्कर्म करने के बाद आरोपी कांवड़ पटरी पर मां-बेटी को फेंककर फरार हो गए. जिसके बाद लहूलुहान हालत में महिला अपनी बेटी को लेकर पुलिस के पास पहुंची और घटना की जानकारी दी.

मां-बेटी से गैंगरेप की बात सुनकर पुलिस में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में बच्ची को रुड़की सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया, साथ ही महिला का भी मेडिकल कराया गया. पुलिस ने महिला की तहरीर पर एक नामजद समेत अन्य पर गैंगरेप समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर किया था. बच्ची की हालत को देखते हुए पुलिस ने उसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया था. वहीं, मामले में पुलिस ने सभी 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. अब पुलिस मामले में सख्त सजा दिलाने के लिए सभी आरोपियों का डीएनए टेस्ट करवाएगी. इसके लिए पुलिस ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर अनुमति मांगी है.

Last Updated :Jul 8, 2022, 8:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details