उत्तराखंड

uttarakhand

Roorkee Fire Case: रुड़की में चार मौत के बाद जागी पुलिस, छापेमारी कर जब्त किए पटाखे

By

Published : Feb 21, 2023, 10:25 PM IST

Police Raid in Firecrackers godowns
पटाखा फैक्ट्री में छापेमारी ()

रुड़की में बीती रोज पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट होने के बाद भीषण आग लग गई थी. जिसमें चार लोगों की मौत जिंदा जलने से हो गई थी. इसके अलावा दो लोग झुलस गए थे. जिनका इलाज चल रहा है. अब इस घटना के बाद पुलिस की नींद टूटी है. आज पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पटाखा गोदाम में छापेमारी की. जहां पुलिस को पटाखों का जखीरा मिला.

रुड़कीःहरिद्वार के रुड़की में अवैध पटाखा फैक्ट्री में अग्निकांड के बाद पुलिस जाग गई है. इसी कड़ी में रुड़की पुलिस ने दो पटाखा गोदामों पर छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में पटाखे मिले. जिसके बाद पुलिस ने बरामद पटाखों को अपने कब्जे में लिया. वहीं, एक गोदाम पर छापेमारी में बरामद पटाखे पटाखा फैक्ट्री स्वामी के ही निकले. जिस पर फैक्ट्री स्वामी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है. साथ ही पटाखों को नष्ट करने की कार्रवाई की जा रही है.

बता दें कि 20 फरवरी को रुड़की के कानूनगोयान मोहल्ले में अवैध रूप से संचालित पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया था. जिससे भीषण आग लग गई थी. जिसमें चार लोग जिंदा जल गए थे. जबकि, दो लोग बुरी तरह से झुलस गए थे. यह फैक्ट्री आलोक जिंदल की थी. मंगलवार को पुलिस को जानकारी मिली कि जिस पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हुआ है, उसी के पास पटाखों का एक अवैध गोदाम भी बना हुआ है.
ये भी पढ़ेंःरुड़की में पटाखों के गोदाम में लगी भीषण आग, 4 की मौत, मुआवजे को लेकर धरने पर बैठे परिजन

सूचना मिलते ही सिविल लाइन कोतवाली के कार्यवाहक प्रभारी नरेश गंगवार ने मौके पर पहुंचे और छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया. जब गोदाम को खोला तो अंदर का नजारा देख पुलिस हैरान हो गई. गोदाम पटाखों से भरा हुआ था. जिसके बाद पुलिस ने पटाखों को जब्त किया फिर कोतवाली ले आई. सिविल लाइन कोतवाली के कार्यवाहक प्रभारी नरेश गंगवार के मुताबिक, यह गोदाम आलोक जिंदल का है. आरोपी के खिलाफ अवैध रूप से पटाखों का गोदाम बनाने के आरोप में भी मुकदमा दर्ज किया जा रहा है.
ये भी पढ़ेंःपटाखा फैक्ट्री मालिक चाचा-भतीजे के खिलाफ मुकदमा दर्ज, अस्पताल से डिस्चार्ज होते गिरफ्तार होंगे

वहीं, दूसरी ओर गंगनहर कोतवाली पुलिस ने अंबर तलाब मोहल्ले में एक पटाखे के गोदाम में छापेमारी की. जहां गोदाम से भारी मात्रा में पटाखे बरामद हुए. पुलिस ने मामले में गोदाम स्वामी पीयूष जैन को हिरासत में लिया. गोदाम से बरामद पटाखों की कीमत करीब पांच लाख रुपए बताई गई है. पुलिस अब गोदाम स्वामी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने जा रही है.
ये भी पढ़ेंःकिसी ने घर के इकलौते चिराग को खोया तो कोई भाई की शादी के लिए लेने गया था पटाखा

ABOUT THE AUTHOR

...view details