उत्तराखंड

uttarakhand

Murder in Haridwar: ड्राइवर ने मामूली कहासुनी के बाद स्कूटी सवार पर चढ़ाया ट्रक, CCTV से खुला हत्या का राज, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Feb 4, 2023, 3:25 PM IST

हरिद्वार में सामान्य रोड एक्सीडेंट वाली एक घटना हत्या का मामला निकली. घटना का खुलासा एक महीने बाद हुआ. पुलिस ने जब पीड़ित की पत्नी के कहने पर मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक किया तो इस घटना का पता चला. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है.

Murder in Haridwar Road Accident
मामूली कहासुनी पर चालक ने स्कूटी सवार पर चढ़ाया ट्रक

हरिद्वार:हाईवे पर ट्रक चालक से उलझना स्कूटी सवार की जान पर भारी पड़ गया. गुस्से में आए ट्रक चालक ने स्कूटी सवार को ट्रक के टायर तले कुचल दिया. जिसके बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया. स्कूटी सवार की मौत के 24 घंटे के भीतर पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है. इस वारदात का पता घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज से लगा. अब पुलिस आरोपी को जेल भेजने की तैयारी कर रही है.

हाईवे बनने के बाद से हरिद्वार में सड़क दुर्घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है. आए दिन तेज रफ्तार वाहनों की चपेट में आकर विशेष तौर पर दोपहिया और पैदल चल रहे लोगों की मौत होती रहती है. एक जनवरी की रात को खड़खड़ी क्षेत्र का रहने वाला 21 वर्षीय ऋषभ निवासी दुर्गा नगर खड़खड़ी हरिद्वार अपनी स्कूटी से किसी जरूरी काम से घर से बाहर निकला था. अभी वह हाईवे पर ही पहुंचा था कि गाड़ी मोड़ रहे ट्रक चालक से उनकी गलत दिशा में गाड़ी मोड़ने पर कहासुनी हो गई. आरोप है कि ट्रक चालक ने ऋषभ के ऊपर ट्रक चढ़ा दिया. जिससे ऋषभ की मौके पर ही मौत हो गई. घटना को अंजाम देकर ट्रक चालक मौके से फरार हो गया.

पढ़ें-BAMS Fake Degree Case: ₹25 हजार का इनामी बाबा ग्रुप ऑफ कॉलेज का चेयरमैन अरेस्ट, कई विश्वविद्यालयों की फर्जी डिग्रियां मिली

सड़क दुर्घटना को सामान्य समझकर पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमॉर्टम करा दिया. 3 जनवरी को जब पुलिस ने इलाके की सीसीटीवी उसकी पत्नी के कहने पर खंगाली तो यह दुर्घटना नहीं हत्या का मामला निकला. जिसके बाद तत्काल हरकत में आई कोतवाली हरिद्वार पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया. तमाम सीसीटीवी फुटेज को खंगालते हुए पुलिस ने महज 24 घंटे के अंदर हत्यारे को तलाशते हुए उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले जा पहुंची. जिसके बाद आरोपी मोनू कुमार को ट्रक के साथ धर दबोचा.

पढ़ें-BAMS Fake Degree: गिरफ्तारी के बाद अब मास्टरमाइंड इमलाख की संपत्ति होगी कुर्क, गैंगस्टर एक्ट में होगी कार्रवाई

कोतवाली हरिद्वार इंचार्ज भावना कैंथोला ने बताया मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी हरिद्वार तत्काल इस मामले में कार्रवाई के आदेश दिए थे. जिसके बाद खंगाले गए सीसीटीवी फुटेज से इस बात का पता चला कि यह कोई सामान्य सड़क दुर्घटना नहीं बल्कि हत्या का मामला है. मामूली कहासुनी के बाद ट्रक चालक ने स्कूटी सवार पर ट्रक चढ़ा दिया था. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी. पकड़े गए आरोपी को जेल भेजने की तैयारी की जा रही है. उसका ट्रक भी सीज कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details