उत्तराखंड

uttarakhand

अवैध खनन में लगे ट्रैक्टर ने तहसीलदार की गाड़ी को मारी टक्कर, 5 कर्मचारी गंभीर रूप से घायल

By

Published : Jun 28, 2019, 7:31 PM IST

Updated : Jun 28, 2019, 7:54 PM IST

लक्सर-हरिद्वार मार्ग पर रुड़की तिराहे के पास अवैध खनन से भरे एक ट्रैक्टर-ट्रॉली ने तहसीलदार की गाड़ी को टक्कर मार दी. हादसे में वाहन सवार दो लेखपाल, एक कानूनगो, एक होमगार्ड और एक पीआरडी जवान घायल हो गए. 108 से घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया था. जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद हॉयर सेंटर रेफर कर दिया गया.

अवैध खनन से भरे एक ट्रैक्टर-ट्रॉली ने तहसीलदार की गाड़ी को मारी टक्कर

लक्सरःशहर में खनन माफिया के हौसले लगातार बुलंद होते जा रहे हैं. उन्हें पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों का भी खौफ नहीं हैं. इसकी बानगी लक्सर-हरिद्वार मार्ग पर देखने को मिली. जहां पर अवैध खनन से भरे एक ट्रैक्टर-ट्रॉली ने तहसीलदार की गाड़ी को टक्कर मार दी. हादसे में चालक समेत वाहन सवार पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों में दो लेखपाल, एक कानूनगो, एक होमगार्ड और एक पीआरडी जवान शामिल हैं. हालांकि, वाहन में तहसीलदार सवार नहीं थीं.

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को लक्सर-हरिद्वार मार्ग पर रुड़की तिराहे के पास तहसीलदार की गाड़ी में सवार राजस्वकर्मी निरीक्षण पर निकले थे. तभी उन्होंने सामने से आ रहे अवैध खनन से भरे एक ट्रैक्टर-ट्रॉली को रोकने का प्रयास किया. जिसे देख टैक्टर चालक ने भागने का प्रयास करते हुए तहसीलदार की गाड़ी को टक्कर मार दी. हादसे में वाहन सवार पांच लोग घायल हो गए. मौके पर मौजूद लोगों ने घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया. जहां पर वाहन चालक और कानूनगो की गंभीर हालत को देखते हुए ऋषिकेश एम्स में रेफर किया गया है.

अवैध खनन से भरे एक ट्रैक्टर-ट्रॉली ने तहसीलदार की गाड़ी को मारी टक्कर.

ये भी पढ़ेंःकेदारनाथ: ग्लेशियर में फंसी युवती को SDRF ने किया रेस्क्यू, बिना अनुमति पहुंची थी चौराबाड़ी झील

वहीं, पुलिस ने ट्रैक्टर चालक को मौके पर ही दबोच कर हिरासत में ले लिया है. साथ ही ट्रैक्टर-ट्रॉली को कब्जे में ले लिया है. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. अनिल वर्मा ने बताया कि शुक्रवार सुबह 108 से घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया था. जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद हॉयर सेंटर रेफर कर दिया गया है. उधर, बताया जा रहा है कि पीआरडी का जवान ही गाड़ी को चला रहा था. हादसे के दौरान वाहन में तहसीलदार सवार नहीं थीं. इस वाहन पर तहसीलदार का बोर्ड लगा हुआ था. ऐसे में सवाल खड़े हो रहे हैं कि तहसीलदार की गाड़ी को कर्मचारियों को कैसे सौंपा गया.

Intro:ओवरलोड खनन वाहन ने तहसीलदार की गाड़ी को मारी टक्कर
ANCHOR--- लक्सर में तहसीलदार की गाड़ी को अवैध खनन से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली ने टक्कर मार दी जिसमें गाड़ी चालक सहित गाडी मे सवार पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए घायलों में दो लेखपाल एक कानूनगो एक होमगार्ड तथा एक पी आर डी का जवान शामिल है। बतया गया है कि पी आर डी का जवान ही गाडी को चला रहा था। हादसे के समय तहसीलदार गाड़ी में सवार नहीं थी,गाडी पर तहसीलदार का बोर्ड लगा हुआ था।तहसीलदार द्वारा गाडी कर्मचारियों को सौपी गई थी। जिस पर सवाल खडे हो रहे है।
Body:
आपको बता दे लक्सर हरिद्वार मार्ग पर रुड़की तिराहे के निकट तहसीलदार की गाडी मे सवार राजस्व कर्मियो द्वारा खनन से लदी एक टैक्टर ट्राली को रोकने का प्रयास किया तो टेक्टर चालक ने तहसीलदार की गाड़ी को साइड मारकर भागने का प्रयास किया जिस पर तहसीलदार की गाडी के चालक द्वारा गाडी को आगे निकालकर खनन से लदी ट्रैक्टर ट्राली के आगे गाडी को लगा दिया गया जिस पर टैक्टर ट्राली के चालक ने तहसीलदार की गाड़ी को टक्कर मार दी जिसमें गाड़ी में सवार पांच लोग घायल हो गये घायलो मे गाडी चालक व कानूनगो की हालत गम्भीर बतायी जा रही है।जिनको एम्स हॉस्पिटल ऋषिकेश में रेफर किया गया है वही लक्सर पुलिस द्वारा टेक्टर चालक सहित टेक्टर ट्राली को हिरासत में ले लिया गया है Conclusion: वही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ अनिल वर्मा का कहना है कि सुबह 108 से घयलो को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया था जिनको हमने प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया है
Byte---अनिल कुमार वर्मा मुख्य चिकित्सा अधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र
रिपोर्ट---कृष्ण कान्त शर्मा लक्सर
Last Updated : Jun 28, 2019, 7:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details