उत्तराखंड

uttarakhand

खानपुर विधायक उमेश कुमार ने लोकसभा चुनाव लड़ने का किया ऐलान, हरिद्वार से ठोकेंगे ताल

By

Published : Aug 19, 2023, 5:00 PM IST

Khanpur MLA Umesh Kumar खानपुर विधायक उमेश कुमार शर्मा ने हरिद्वार लोकसभा सीट से 2024 का चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. उमेश कुमार शर्मा ने कहा हरिद्वार लोकसभा सीट को जीतकर वे यहां का समग्र विकास करेंगे. उमेश कुमार शर्मा ने ये फैसला पत्नी के बसपा से निष्कासन के बाद लिया है.

Etv Bharat
खानपुर विधायक उमेश कुमार ने लोकसभा चुनाव लड़ने का किया ऐलान

लक्सर: खानपुर विधायक उमेश कुमार शर्मा की पत्नी सोनिया शर्मा को बसपा से निकाले जाने के बाद हरिद्वार के सियासी गलियारों की गहमाहगमी बढ़ गई है. सोनिया शर्मा को बसपा से निकाले जाने के बाद खानपुर विधायक उमेश कुमार शर्मा ने बड़ी घोषणा कर दी है. खानपुर विधायक उमेश कुमार शर्मा ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है. इस पोस्ट में खानपुर विधायक उमेश कुमार शर्मा ने 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कही है.

उमेश कुमार ने लोकसभा चुनाव लड़ने का किया ऐलान

लोकसभा सीट हरिद्वार की बात करें तो अभी यहां से पूर्व केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक सांसद हैं. 2024 में हरिद्वार लोकसभा सीट उत्तराखंड की पांच सीटों में सबसे हॉट सीट होने वाली है. हरिद्वार लोकसभा सीट को लेकर बीते दिनों संतों ने भी आवाज उठाई थी. हरिद्वार के संतों ने यहां से टिकट की मांग की थी. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी लगातार हरिद्वार के दौरे कर रहे हैं. ऐसे में कयास लगाये जा रहे हैं कि वे भी 2024 में हरिद्वार लोकसभा सीट से ताल ठोक सकते हैं. इसके अलावा प्रदेश के कद्दावर नेता हरक सिंह रावत का नाम भी हरिद्वार लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार के तौर पर उछाला जा रहा है. ऐसे में कहा जा सकता है कि प्रदेश के तमाम दिग्गज नेताओं की नजर हरिद्वार लोकसभा सीट पर है.
पढ़ें-एक हफ्ते से जमा था कॉलोनी में पानी, विधायक ने निकलवाया तो लोगों ने कराया दुग्ध स्नान

इस कड़ी में अब एक नया नाम जुड़ गया है. ये नाम खानपुर विधायक उमेश कुमार शर्मा का है. खानपुर विधायक उमेश कुमार शर्मा ने सोशल मीडिया पर इसे लेकर आज एक पोस्ट की है. जिसमें खानपुर विधायक उमेश कुमार शर्मा ने 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कही है. इससे पहले खानपुर विधायक उमेश कुमार शर्मा की पत्नी सोनिया शर्मा के यहां से लोकसभा चुनाव लड़ने की खबरें थी. मगर बसपा ने सोनिया शर्मा को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोपों के कारण निष्कासित कर दिया. जिसके बाद खानपुर विधायक उमेश कुमार शर्मा ने हरिद्वार लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.
पढ़ें-उमेश और चैंपियन तो झांकी हैं, इन नेताओं ने भी कराई उत्तराखंड की राजनीतिक इमेज की मिट्टी पलीद

बता दें खानपुर विधायक बनने बाद उमेश कुमार शर्मा लगातार सुर्खियों में हैं. वे अक्सर प्रणब चैंपियन को लेकर हमलावर रहते हैं. विधानसभा सीट में विकास कार्यों को लेकर भी उमेश शर्मा आगे रहते हैं. इसके अलावा निर्धन कन्याओं की शादी, निर्धन लोगों के मकान आदि बनवाना, बाढ़, आपदा के हालातों में लोगों के बीच रहने से भी उमेश शर्मा काफी सुर्खियां बटोर चुके हैं. ऐसे में हरिद्वार लोकसभा सीट पर उनकी दावेदारी बीजेपी-कांग्रेस के लिए कई मुश्किलें खड़ी कर सकती है.
पढ़ें-कंगना ने हरिद्वार गंगा घाट पर बिताई शाम, केदारनाथ दर्शन के लिए 'उमेश भैया' को किया 'THANK U'

उमेश कुमार शर्मा ने फोन पर बातचीत के दौरान बताया कि उनकी पत्नी की जगह अब वे ही हरिद्वार सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा हरिद्वार की जनता इस समय पूरी तरह से त्रस्त हो चुकी है. उन्होंने बताया चुनाव लड़ने का निर्णय उनका नहीं बल्कि जनता का है. इस सीट को जीतकर वे हरिद्वार का समग्र विकास कराएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details