उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार: देवभूमि पूर्व सैनिक कल्याण समिति के कार्यक्रम में शामिल हुए गणेश जोशी

By

Published : Apr 24, 2022, 3:53 PM IST

देवभूमि पूर्व सैनिक कल्याण समिति के 12वें वार्षिक उत्सव में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी भी शामिल हुए.

गणेश जोशी
गणेश जोशी

हरिद्वार: देवभूमि पूर्व सैनिक कल्याण समिति के 12वें वार्षिक उत्सव में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी भी शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि पूर्व सैनिक होने के नाते कि मैं किसी भी सैनिकों के कार्यक्रम को मिस नहीं करता. क्योंकि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दीपावली सैनिकों के साथ बॉर्डर पर मनाते हैं. इतना ही नहीं उन्होंने हमारे प्रदेश का मुखिया भी एक सैनिक के बेटे को ही बनाया है. इसी का नतीजा है कि विधानसभा चुनाव हो या फिर लोकसभा चुनाव, पूर्व सैनिकों ने भरपूर समर्थन भारतीय जनता पार्टी को दिया है.

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने बताया कि हमारे द्वारा सैनिक कल्याण को लेकर विभिन्न कार्य किए जा रहे हैं. हमने अपने शहीद हुए जवानों को परिवारों की धनराशि 10 लाख से बढ़ाकर 35 लाख की है और विभिन्न तरह के सैनिक कार्य कल्याण कार्य हमारे द्वारा किए जा रहे हैं. हमने हर जिले में एक नोडल अधिकारी पूर्व सैनिकों की समस्या सुनने के लिए बनाया है. साथ ही देहरादून में बन रहे सैन्य धाम का मुख्य प्रवेश द्वार हमारे देश के प्रथम सीडीएस जनरल बिपिन रावत के नाम पर रखने का हमने फैसला लिया है.

पढ़ें: राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर बोले सुबोध उनियाल, महिलाओं को आरक्षण मिलने से हुआ लाभ

उत्तराखंड में चल रही बिजली कटौती की समस्या पर बोलते हुए गणेश जोशी ने कहा कि प्रदेश के मंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खुद इस समस्या का संज्ञान लिया है और मुझे उम्मीद है कि जल्द ही बिजली कटौती कम होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details