उत्तराखंड

uttarakhand

अनिकेत साहू हत्याकांड: दोस्त ने ही अपने पिता के साथ मिलकर किया था मर्डर, रुपयों के लेने देने का था मामला

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Nov 2, 2023, 7:35 PM IST

Aniket Sahu murder case Haridwar हरिद्वार पुलिस ने अनिकेत साहू हत्याकांड का खुलासा कर दिया. पुलिस ने इस मामले में बाप-बेटे को गिरफ्तार किया है. हत्यारोपी शुभभ, अनिकेत साहू को दोस्त ही है. उसी ने पैसे के लेन देन को लेकर अपने पिता के साथ इस हत्याकांड के अंजाम दिया था.

Etv Bharat
Etv Bharat

हरिद्वार: रानीपुर कोतवाली क्षेत्र में दो दिन पहले मिले शव की शिनाख्त हो गई है. साथ ही पुलिस ने मामले का खुलासा भी कर दिया है. मृतक की शिनाख्त अनिकेत साहू उर्फ चीकू निवासी शरीफनगर मौहल्ला तेलियान कोतवाली ज्वालापुर के रूप में हुई है. अनिकेत साहू की हत्या के आरोप में पुलिस ने उसके दोस्त शुभम और उसके पिता को गिरफ्तार किया है.

हरिद्वार एसएसपी परमेंद्र डोबाल ने बताया कि दो दिन पहले बाल मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पीछे हाथ-पैर बंधे युवक का शव मिला था. पुलिस शव की शिनाख्त और हत्यारों का पता लगाने के लिए मामले की जांच शुरू की. सबसे पहले पुलिस टीम ने इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालना शुरू किया.
पढ़ें-लक्सर सूर्या हत्याकांड, पुलिस ने तीन आरोपियों को किया अरेस्ट, एक नशा तस्कर भी दबोचा गया

पुलिस की जांच में सामने आया कि अनिकेत साहू के दोस्त शुभम को उसके पिता ने पिछले साल बैंक में जमा कराने के लिए 40 हजार रुपए दिए थे, जो अनिकेत साहू चोरी कर लिए थे. पुलिस ने बताया कि अनिकेत साहू ने अपना जुर्म कबूल करते हुए शुभम के पिता से माफी मांगी थी और पैसे लौटने का वादा भी किया था.

पुलिस का कहना है कि एक साल भी जब अनिकेत साहू ने शुभम के रुपए नहीं लौटाए तो दोनों दोस्तों के बीच तनातनी बढ़ती चली गई. इसी बीच 31 अक्टूबर रात को शुभम किसी बहाने से अनिकेत को घर बाहर बुलाया और किसी सुनसान जगह पर ले जाकर उसकी तार से गला घोटकर हत्या कर दी. इस कांड में शुभम के पिता राम अवतार ने उसकी मदद की थी. पिता राम अवतार की मदद से ही शुभम ने अनिकेत साहू के हाथ-पैर बांधकर उसका शव ग्राउंड में फेंक दिया. पुलिस को आरोपियों के पास हत्या में प्रयुक्त तार और चाकू बरामद हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details