उत्तराखंड

uttarakhand

रुड़की और लक्सर में अलग-अलग मामलों में चार आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Sep 23, 2022, 1:46 PM IST

roorkee

हरिद्वार के लक्सर में पुलिस ने क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों से दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने भूरनी रोड से एक स्कॉर्पियो से 18 पेटी देशी शराब के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. भूरनी रोड से ही देसी शराब के 70 पौव्वों के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. वहीं, रुड़की में पुलिस ने चोरी के सामान के साथ दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है.

रुड़की/लक्सर:लक्सर कोतवाली पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों से दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से भारी मात्रा में देसी शराब भी बरामद हुई है. पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दोनों आरोपियों को न्यायालय के सामने पेश किया है.

आपको बता दें कि हरिद्वार जिले में पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार टीमें गठित कर चौक चौराहों पर चेकिंग की जा रही है. पुलिस टीम ने पीछा करते हुए भूरनी रोड से एक स्कॉर्पियो गाड़ी से 18 पेटी देशी शराब के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपी का नाम अतेंदर कुमार है जो गोवर्धनपुर गांव का निवासी है. इस दौरान स्कार्पियो चालक फरार होने में कामयाब रहा.

इसके साथ ही पुलिस ने भूरनी रोड से ही देसी शराब के 70 पौव्वों के साथ वीर चंद्र रमोला नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया है. लक्सर कोतवाली प्रभारी यशपाल सिंह बिष्ट ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में अलग-अलग मुकदमे दर्ज कर न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया है. फरार हुए स्कार्पियो चालक को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

गहने चोरी करने के आरोप में दो महिलाएं गिरफ्तार:भगवानपुर थाना पुलिस ने ज्वेलर्स की दुकान से गहने चोरी करने वाली दो महिलाओं को चोरी के सामान के साथ गिरफ्तार (two women arrested in Roorkee) किया है. बताया गया है कि आरोपी महिलाएं इसी प्रकार से विभिन्न स्थानों पर चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुकी हैं. वहीं, पकड़ी गई आरोपी महिलाओं को पुलिस अब न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेजने की तैयारी कर रही है.

भगवानपुर थाना प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि सुधीर कुमार पुत्र स्व. रामगोपाल अग्रवाल ने थाने में तहरीर लेकर बताया था कि उनकी मनोकामना मंदिर के पास ज्वैलर्स की दुकान है. दुकान पर दो महिलाएं पाजेब खरीदने आईं. वो दोनों महिलाओं को पाजेब दिखाने लगा. उसी समय उसकी दुकान में और ग्राहक आ गए. वह उनको सामान देने लगा तो इस दौरान दोनों महिलाओं ने दुकान से पाजेब चोरी कर ली.

महिलाओं को पकड़ने के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया. पुलिस टीम द्वारा उक्त महिलाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त कर दुकान और आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज संकलित कर विश्लेषण किया गया. वहीं, 21 सितम्बर को मुखबिर की सूचना पर तरन्नुम पत्नी कुरबान और सलमा पत्नी फैजान को दो जोड़ी पाजेब (सफेद धातु) के साथ मनोकामना मंदिर सिकरौढा रोड भगवानपुर से गिरफ्तार किया है. महिलाओं ने पूछताछ करने पर पहले उन्होंने नाम गलत बताया लेकिन जब पुलिस ने जानकारी जुटाई तो महिलाओं के बारे में पूरी डिटेल निकलकर सामने आई.

महिलाओं ने बताया कि वह मूल रूप से देहरादून रोड हुसैन बस्ती माहिपुरा थाना जनकपुरी जनपद सहारनपुर की रहने वाली है और दोनों बाजार में सामान खरीदने के लिए साथ जाती हैं. दोनों में से एक दुकानदार को अपनी बातों में उलझाकर रखती है और दूसरी मौका मिलने पर दुकान से सामान चुराकर वहां से निकल जाती है. थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि दोनों महिलाओं को न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेजा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details