उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में कई जगहों पर खाद्य सुरक्षा विभाग की छापेमारी, जांच के लिए भेजे सैंपल

By

Published : Mar 16, 2022, 4:12 PM IST

होली के सीजन में खाद्य सुरक्षा विभाग अलर्ट हो गया है. हरिद्वार में खाद्य विभाग के अधिकारियों द्वारा टीम बनाकर लगातार छापेमारी कर खाद्य पदार्थों की सैंपलिंग की जा रही है.

Haridwar News
कई जगहों पर खाद्य सुरक्षा विभाग की छापेमारी

हरिद्वार: होली के सीजन में खाद्य सुरक्षा विभाग अलर्ट हो गया है. अधिकारियों द्वारा टीम बनाकर लगातार छापेमारी कर खाद्य पदार्थों की सैंपलिंग की जा रही है. हरिद्वार के विशाल मेगा मार्ट समेत कई बड़े संस्थानों में छापेमारी की गई. छापेमारी की सूचना से स्टोर संचालकों में हड़कंप मचा रहा. खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने मैदा, बेसन, सूजी, तेल, मिठाई समेत अन्य कई खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए.

हरिद्वार के जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरएस पाल ने बताया कि होली को देखते हुए लगातार खाद्य पदार्थों की सैंपलिंग की जा रही है. जिन खाद्य पदार्थों के सैंपल मानकों के विपरीत पाए गए उनके खिलाफ कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा.

पढ़ें: रामनगर में नियम विरुद्ध संचालित मनराल स्टोन क्रशर पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

हल्द्वानी में भी हुआ था एक्शन:खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा मिलावटखोरी के खिलाफ हल्द्वानी में भी अभियान चलाया गया था. इसी के तहत विभाग द्वारा 16 फरवरी से 21 फरवरी तक चलाए गए अभियान के तहत 27 खाद्य पदार्थों के नमूने सील किए गए थे. इन नमूनों को राज्य की लैब में भेजा गया था. जांच में 12 नमूने फेल हुए थे. एक नमूना असुरक्षित पाया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details