उत्तराखंड

uttarakhand

IPL के 'आकाश' का सितारा बने मधवाल, कभी टेनिस बॉल से शुरू किया सफर, अब व्हाइट बॉल से किया कमाल

By

Published : May 26, 2023, 8:14 PM IST

Updated : May 26, 2023, 8:58 PM IST

इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई की टीम से खेल रहे आकाश मधवाल रुड़की के ढंढेरा के रहने वाले हैं. आकाश साल 2018 तक टेनिस की बॉल से खेला करते थे, लेकिन इन तीन सालों में आकाश ने खुद को तराशा और आईपीएल में छा गए. क्रिकेट एकेडमी में अवतार सिंह ने बतौर कोच उन्हें क्रिकेट के गुर सिखाए.

Cricketer Akash Madhwal
क्रिकेटर आकाश मधवाल

IPL के 'आकाश' का सितारा बने मधवाल.

रुड़कीः उत्तराखंड के खिलाड़ी लगातार फलक पर चमक रहे हैं. जिसमें रुड़की क्षेत्र का अहम योगदान है. रुड़की से ही भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत निकले हैंं. अब आईपीएल में आकाश मधवाल भी धमाल मचा रहे हैं. क्रिकेटर ऋषभ पंत और आकाश मधवाल रुड़की के ढंढेरा के रहने वाले हैं. ये दोनों ही युवा क्रिकेट की दुनिया में रुड़की और उत्तराखंड का नाम रोशन कर रहे हैं.

बता दें कि भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत, आईपीएल प्लेयर आकाश मधवाल और राजन के कोच अवतार सिंह हैं. अवतार सिंह रुड़की में एक क्रिकेट एकेडमी चलाते हैं. आईपीएल में मुंबई की टीम से खेल रहे आकाश मधवाल रुड़की के ढंढेरा के रहने वाले हैं. उन्होंने रुड़की में रहकर ही क्रिकेट के गुर सीखे हैं. आकाश मधवाल साल 2018 तक टेनिस की बॉल से खेला करते थे. उन्होंने इन तीन सालों में खुद को तराशा है.

क्रिकेटर आकाश मधवाल.

आकाश मधवाल ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई के साथ क्रिकेट खेलना नहीं छोड़ा. उनकी मेहनत रंग लाती गई. यही वजह है कि आज आकाश मधवाल आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई की टीम में खेल रहे हैं. आकाश मधवाल तब ज्यादा सुर्खियों में आए, जब आईपीएल के क्वालिफायर 2 के मैच में आकाश मधवाल ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के 5 विकेट झटके. जिसके चलते मुंबई इंडियंस को जीत मिली.

आईपीएल में चयन होने पर आकाश मधवाल का हुआ था ग्रैंड वेलकम.
ये भी पढ़ेंःमुंबई इंडियंस टीम में शामिल होने पर आकाश मधवाल के मां के छलके थे आंसू

वहीं, आकाश मधवाल ने जिस एकेडमी में क्रिकेट के गुर सीखे हैं, उनके कोच अवतार सिंह का कहना है कि ऋषभ पंत भी इसी एकेडमी से खेले और वो उस लेबल तक पहुंच गए हैं. अब आकाश की मेहनत रंग लाई है. आकाश टेनिस और लेदर की बॉल से खेलते थे. उन्होंने बताया कि आकाश काफी मेहनती खिलाड़ी हैं. वो चाहते हैं कि आकाश आगे इंडिया की टीम के लिए खेलें.

आकाश मधवाल के कोच रहे अवतार सिंह.

कोच अवतार सिंह ने बताया कि लगातार उनकी एकेडमी से खिलाड़ी निकल रहे हैं और काफी मेहनत कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि युवाओं का क्रिकेट को लेकर जुनून बढ़ रहा है. क्योंकि, भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत और आईपीएल खेल रहे आकाश और राजन को देखकर युवाओं में काफी उत्साह है. वो भी क्रिकेट में अपना नाम कमाना चाहते हैं.

ये भी पढ़ेंःआकाश मधवाल की गेंदबाजी के मुरीद हुए भारतीय दिग्गज, जानें क्या कहा

Last Updated : May 26, 2023, 8:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details