उत्तराखंड

uttarakhand

पार्षद का विद्युत विभाग के खिलाफ धरना, भूमाफिया के इशारे पर काम करने का लगाया आरोप

By

Published : Oct 30, 2020, 10:24 PM IST

हरिद्वार में पार्षद विकास कुमार ने इंदिरा बस्ती औद्योगिक क्षेत्र के विद्युत विभाग अधिकारियों के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया. साथ ही भूमाफिया के इशारे पर अधिकारी द्वारा मीटर लगवाने का आरोप लगाया.

हरिद्वार
विद्युत विभाग के खिलाफ धरना

हरिद्वार: इंदिरा बस्ती औद्योगिक क्षेत्र के विद्युत विभाग कार्यालय पर पार्षद विकास कुमार ने धरना प्रदर्शन किया. धरने को संबोधित करते हुए पार्षद विकास कुमार ने कहा कि बिजली विभाग के अधिकारी कर्मचारी अवैध रूप से बिजली कनेक्शन वितरित कर रहे हैं तथा अवैध रूप से भू माफिया के इशारे पर कॉलोनियों में बिजली के मीटर लगा रहे हैं, जो नियम विरुद्ध है.

उन्होंने कहा कि कुछ भूमाफिया कॉलोनियो पर कब्जे की नियत से बिजली मीटर गुपचुप तरीके से लगवा रहे हैं. उन्होंने कहा कि बाहरी लोगों द्वारा उपभोक्ताओं के मकानों पर गलत तरीके से मीटर लगाए जा रहे हैं. जो कि साफ तौर पर उनके मकानों पर कब्जा करने की नियत को दर्शा रहा है. उन्होंने कहा कि बाहरी लोग कॉलोनियों पर कब्जे के नियत से लोगों के घरों में बिजली विभाग के कर्मचारी की शह पर बिना अनुमति के मीटर लगा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:बीजेपी के दो दिवसीय मंडल प्रशिक्षण शिविर का समापन

पार्षद विकास कुमार ने कहा कि जबकि कई वर्षों से रह रहे लोगों के घरों पहले से ही पुराने मीटर लगे हैं. इस तरह का खेल किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. बिजली विभाग के आला अधिकारियों को अनैतिक तरीके से लगाए गए बिजली के मीटरों की जांच करनी चाहिए. भूमाफिया को भी चिन्हित करना चाहिए. विभाग द्वारा बिजली के पोल घरों से सटाकर लगाए जा रहे हैं. जिससे कोई भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है. क्षतिग्रस्त पोल कभी भी गिर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details