उत्तराखंड

uttarakhand

पेशावर कांड के नायक वीर चंद्र सिंह गढ़वाली को मिले भारत रत्न: किशोर उपाध्याय

By

Published : Nov 8, 2019, 9:28 PM IST

Updated : Nov 8, 2019, 10:41 PM IST

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने हरिद्वार के महाराजा अग्रसेन घाट से गैरसैंण को स्थायी राजधानी बनाने को लेकर तिरंगा यात्रा का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने वीर चंद्र सिंह गढ़वाली को भारत रत्न देने की भी मांग की.

हरिद्वारःकांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने वीर चंद्र सिंह गढ़वाली को भारत रत्न देने की मांग की है. उन्होंने कहा कि वीर चंद्र सिंह गढ़वाली ने अंग्रेजो से लोहा लेते हुए अपने प्राणों की आहुति दी थी. ऐसे में उन्हें भारत रत्न दिया जाना चाहिए. वहीं, उन्होंने कांग्रेस सेवा दल की ओर से गैरसैंण को स्थायी राजधानी बनाने को लेकर निकाली जा रही तिरंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने हरिद्वार के महाराजा अग्रसेन घाट से गैरसैंण को स्थायी राजधानी बनाने को लेकर तिरंगा यात्रा का शुभारंभ किया. यह यात्रा कोटद्वार तक निकाली जाएगी. इस दौरान कांग्रेस सेवादल के कार्यकर्ताओं ने शहीदों को श्रद्धाजंलि भी दी.

वीर चंद्र सिंह गढ़वाली को भारत रत्न देने की मांग.

ये भी पढे़ंःउत्तराखंड@19: सिस्टम की लाचारी ग्रामीणों पर भारी, जिला मुख्यालय में भी नहीं बना पुल

किशोर उपाध्याय ने कहा कि उत्तराखंड 20वें साल में प्रवेश कर रहा है, लेकिन इस राज्य की जो चुनौतियां थीं, वे आज भी जस की तस बनी हुई है. बीजेपी की डबल इंजन वाली सरकार भी इन चुनौतियों से पार नहीं हो पा रही है.

वहीं, उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गैरसैंण में सम्मेलन किया था. शहीदों के सपनों के अनुरूप गैरसैंण को राज्य की स्थायी राजधानी घोषित किया जाना चाहिए. आज भी कई उत्तराखंड में कई जमीन उतर प्रदेश की है. ऐसे में राज्य में कई विसंगतिया हैं, उनका समाधान होना चाहिए.

Intro:ANCHOR :-- उत्तराखड कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने की वीर चंद गढ़वाली को भारत रत्न देने की मांग करते हुए कहा की वीर चाँद गढ़वाली ने अंग्रेजो से लोहा लेते हुए अपने प्राणो की आहुति दी थी | किशोर ने ये मांग हरिद्वार में आयोजित उत्तराखंड कांग्रेस सेवा दल की ओर से निकली जा रही रथ यात्रा शुरू करने के दौरान की | ये रथ यात्रा हरिद्वार से चल कर गैरसैण तक जाएगी | इस यात्रा का उदेश्य राज्य की स्थाई राजधानी गैरसैण को बनाये जाने की मांग को लेकर है |Body:VO 1- कांग्रेस पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपध्याय का कहना है की उत्तराखंड राज्य 20 वे वर्ष में प्रवेश कर रहा है मगर इस राज्य की जो चुनौतियां थी वे आज भी जस की तस बनी हुई है भाजपा की ट्रिपल इंजन वाली सरकार भी इन चुनौतियों से पार नहीं हो पा रही है | आज भी कई उत्तराखंड कई जमीन उतर प्रदेश की है जिसका सीधा उदहारण जहा हम खड़े है ये ज़मीन भी उतर प्रदेश सरकार की है इस तरह की जो विसंगतिया राज्य के साथ हो रखी है उनका समाधान होना चाहिए। Conclusion:बाइट :-- किशोर उपाध्याय , पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस |
Last Updated :Nov 8, 2019, 10:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details