उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में हरीश रावत पर बरसे CM धामी, तुष्टिकरण करने का लगाया आरोप

By

Published : Nov 6, 2021, 3:18 PM IST

Updated : Nov 6, 2021, 9:02 PM IST

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरीश रावत के बयान पर पलटवार किया है. उनका कहना है कि कांग्रेस की नीति हमेशा से ही तुष्टिकरण की रही है. जबकि, पीएम मोदी ने पूरे देश में 'न भूतो न भविष्यति' का काम किया है.

cm pushkar dhami
cm pushkar dhami

हरिद्वारःमुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) आज हरिद्वार दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने भूपतवाला स्थित जैन मंदिर पहुंचकर जैन गुरु का आशीर्वाद लिया और राज्य की प्रगति एवं खुशहाली के लिए प्रार्थना की. इसके अलावा वे कनखल स्थित जगतगुरु आश्रम भी गए. वहीं, सीएम धामी ने हरीश रावत पर तुष्टिकरण करने का आरोप लगाया.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कांग्रेसऔर हरीश रावत (Harish Rawat) पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की नीति हमेशा से ही तुष्टिकरण की रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में विश्वभर में भारत का मान बड़ा है, जो काम उत्तराखंड में हुए हैं, वो कार्य कभी न हो सकते थे, ना ही होंगे. उन्होंने ने कहा कि केदारनाथ में 400 करोड़ रुपये के कार्य हुए हैं और भी कार्य होने बाकी हैं. जिनका कार्य लगातार प्रगति पर है.

सीएम पुष्कर धामी का हरीश रावत के बयान पर पलटवार.

ये भी पढ़ेंःहरीश रावत बोले- प्रधानमंत्री ने पूजा नहीं अहंकार का प्रदर्शन किया

हरदा के बयान का जवाबः पूर्व सीएम हरीश रावत के बयान का जवाब देते हुए कहा कि सैकड़ों सालों से जो काम किसी ने भी सोचा नहीं था, वो काम केदारनाथ में धरातल पर साकार हुए हैं. जिनका निरीक्षण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद कर रहे हैं. उन्होंने ही वहां पर होने वाले कार्यों को फाइनल किया है. आगे जो काम होंगे, वो सभी उनकी निगरानी में ही होंगे. साथ ही कहा कि पीएम मोदी बाबा केदार के एक सच्चे भक्त के रूप में सेवा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंःकेदारनाथ के गर्भगृह से LIVE प्रसारण पर भड़की कांग्रेस, गोदियाल बोले- PM ने तोड़ी मर्यादा

हरिद्वार स्थित जैन मंदिर पहुंचकर सीएम पुष्कर धामी ने जैनाचार्य, राष्ट्रसंत विश्वरत्न सागर सूर्य महाराज का आशीर्वाद लिया. उन्होंने कहा कि बीते दिनों यहां श्वेताम्बर और दिगम्बर दोनों समुदाय के लोगों का एक मिलन कार्यक्रम आयोजित हुआ था. यह मिलन हमारी संस्कृति का सबको मिलाने का एक रूप है. उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण ने भी सबको मिलाने का कार्य किया था. आज जैनाचार्य भी सबको मिलाने का कार्य कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि राज्य के विकास के लिए और अच्छा किस प्रकार से कार्य कर सकते हैं, इस संबंध में जैनाचार्य सागर सूर्य जी महाराज का आशीर्वाद एवं मार्गदर्शन मिला है. सीएम धामी ने जैनाचार्य राष्ट्र संत विश्व रत्न सागर सूर्य जी महाराज से कहा कि उनका यहां पहुंचना एक संयोग है. वहीं, सूर्य महाराज ने मुख्यमंत्री धामी को बताया कि वो 17 दिनों की मौन साधना में लीन थे, जो जैन धर्म की सबसे कठिन साधना है. इससे पहले जैन मंदिर परिसर पहुंचने पर मुख्यमंत्री पुष्कर धामी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

Last Updated :Nov 6, 2021, 9:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details