उत्तराखंड

uttarakhand

बाबा रामदेव से मिले CM धामी, बोले- उत्तराखंड को बनाएंगे आर्थिक-सांस्कृतिक राजधानी

By

Published : Sep 10, 2021, 11:38 AM IST

Updated : Sep 10, 2021, 2:29 PM IST

Chief Minister Pushkar Singh Dhami
Chief Minister Pushkar Singh Dhami ()

सीएम पुष्कर सिंह धामी पंतजलि योगपीठ हरिद्वार पहुंचे हैं. यहां सीएम धामी ने योगगुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण से मुलाकात की है. इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उत्तराखंड को विश्व की आर्थिक और सांस्कृतिक राजधानी के रूप में विकसित करेंगे.

हरिद्वार: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पंतजलि योगपीठ हरिद्वार पहुंचे हैं. यहां सीएम धामी ने योगगुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण से मुलाकात की. इस दौरान सीएम धामी ने पतंजलि रिसर्च सेंटर में बाबा रामदेव से साथ पौधारोपण भी किया. सीएम धामी के साथ राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत और मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद भी मौजूद रहे.

इस दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड को विश्व की आर्थिक और सांस्कृतिक राजधानी के रूप में विकसित करने की बात कही है. इस विषय पर उन्होंने योगगुरु बाबा रामदेव से चर्चा की. इस दौरान बाबा रामदेव ने पुष्कर सिंह धामी को उत्तराखंड का अब तक का सबसे तेजस्वी और पराक्रमी मुख्यमंत्री बताया.

CM धामी पहुंचे हरिद्वार.

पढ़ें:गणेश गोदियाल ने कहा- बीजेपी में पक रही 'खिचड़ी', बीजेपी विधायकों के संपर्क से किया इनकार

वहीं, इससे पहले मुख्यमंत्री धामी ने सीएम आवास पर भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पंत की जयंती पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. आज पंडित गोविंद बल्लभ पंत की 134वीं जयंती है. सीएम ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि पंडित गोविंद बल्लभ पंत जी के राष्ट्र एवं समाज हित में किए गए कार्य सभी के लिए प्रेरणादायी हैं.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इन दिनों राज्य भ्रमण पर हैं. बुधवार और गुरुवार को वो दो दिन के दौरे पर नैनीताल जिले में थे. आज मुख्यमंत्री रुड़का का दौरा भी करेंगे.

सीएम धामी ने कहा कि जल्द ही उत्तराखंड को विश्व की आर्थिक और सांस्कृतिक राजधानी के रूप में विकसित करेंगे. योगगुरु स्वामी रामदेव ने सीएम धामी को राज्य निर्माण के बाद अब तक का सबसे बेहतर सीएम बताया और कहा कि सीएम धामी उत्तराखंड के सबसे बड़े योद्धा पराक्रमी और तेजस्वी सीएम हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी संघर्ष और अभाव से निकलकर आने वाले व्यक्ति हैं जो अंतिम छोर के व्यक्ति की पीड़ा को भी समझते हैं.

Last Updated :Sep 10, 2021, 2:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details