उत्तराखंड

uttarakhand

चौधरी ऋषिपाल ने नाथूराम गोडसे पर गिरिराज सिंह के बयान पर जताई आपत्ति, पूछा- गद्दार कैसे देशभक्त हो सकते हैं?

By

Published : Jun 11, 2023, 2:01 PM IST

भारतीय किसान यूनियन अंबावत के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी ऋषिपाल ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह द्वारा दिए गए बयान का विरोध किया है. साथ ही उन्होंने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर जमकर निशाना साधा.

Etv Bharat
Etv Bharat

चौधरी ऋषिपाल ने नाथूराम गोडसे पर गिरिराज सिंह के बयान पर जताई आपत्ति

हरिद्वारःभारतीय किसान यूनियन अंबावत के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी ऋषिपाल ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह द्वारा दिए गए बयान पर विरोध जताते हुए कहा है कि जिसने देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को गोली मारी वह अच्छा आदमी कैसे हो सकता है. उन्होंने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से पूछा कि आप नाथूराम गोडसे को भारत माता का सपूत कैसे बता सकते हैं? चौधरी ऋषिपाल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि यह वह लोग हैं जिन्होंने आजादी के समय में देश के साथ गद्दारी की, लेकिन मंत्री गिरिराज इन्हीं लोगों को देशभक्त मानते हैं. उन्होंने कहा कि नाथूराम गोडसे और वीर सावरकर मंत्री गिरिराज सिंह के लिए भारत माता के सपूत और सच्चे देशभक्त हैं.

बता दें कि हरिद्वार में इन दिनों भारतीय किसान यूनियन अंबावत के तीन दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन का चिंतन शिविर चल रहा है. इस दौरान किसानों से जुड़ी समस्याएं व उनके हल निकालने का प्रयास किया जा रहा है. इस दौरान चौधरी ऋषिपाल ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह द्वारा दिए गए बयान जिसमें उन्होंने नाथूराम गोडसे को भारत माता का सपूत बताया, और बाबर व औरंगजेब को आक्रमणकारी बताने वाले बयान का विरोध किया.

गौरतलब है कि हाल ही 9 जून को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने छत्तीसगढ़ के रायपुर में नाथूराम गोडसे को भारत का सपूत करार दिया था. साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि महात्मा गांधी का हत्यारा मुगल शासक बाबर व औरंगजेब की तरह आक्रमणकारी नहीं था. गेडसे भारत में पैदा हुए थे. इससे पहले उत्तराखंड के पूर्व मुख्यंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 8 जून को यूपी के बरेली में भी नाथूराम गोडसे पर बयान दिया था. उन्होंने कहा था, 'नाथूराम गोडसे देशभक्त था. हालांकि, गोडसे ने गांधी जी को मारा वो एक अलग मुद्दा है. गांधीजी की जो हत्या हुई, उससे सहमत नहीं हूं'.
ये भी पढ़ेंःनाथूराम गोडसे भारत माता के सपूत, वह बाबर और औरंगजेब की तरह आक्रमणकारी नहीं: गिरिराज सिंह
ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले, नाथूराम गोडसे असली देशभक्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details