उत्तराखंड

uttarakhand

अखाड़ा परिषद बना रहा है 'भारत के अग्निवीर' फिल्म, गणेश जोशी ने रिलीज किया पोस्टर

By

Published : Dec 13, 2022, 6:38 AM IST

Updated : Dec 13, 2022, 8:53 AM IST

Bharat Ke Agniveer

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत रविन्द्र पुरी एक फिल्म बना रहे हैं. ये फिल्म भारत सरकार की बहुचर्चित अग्निवीर सेना भर्ती योजना पर आधारित है. 'भारत के अग्निवीर' नाम की इस फिल्म का उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने पोस्टर रिलीज किया. हरिद्वार में आयोजित 'भारत के अग्निवीर' पोस्टर रिलीज कार्यक्रम में गणेश जोशी ने कहा कि जब अग्निवीर योजना लाई गई थी, तब विपक्ष ने इसका विरोध किया था.

हरिद्वार:भारत सरकार द्वारा सेना में युवाओं की भागीदारी बढ़ाये जाने के तहत अग्निवीर योजना को लॉन्च किया गया. इस योजना के तहत हजारों युवाओं को सेना में कम से कम 4 वर्ष सेवा करने का मौका मिल सकेगा. जिससे प्रेरणा लेते हुए अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत रविन्द्र पुरी के फ़िल्म प्रोडक्शन हाउस श्रीमहंत रविन्द्र पूरी क्रिएशन द्वारा 'भारत के अग्निवीर' फ़िल्म का निर्माण किया जा रहा है. उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी के द्वारा हरिद्वार के एक होटल में फिल्म का पोस्टर रिलीज किया गया.

भारत के अग्निवीर फिल्म का पोस्टर रिलीज

सोमवार को हरिद्वार के होटल में उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी के द्वारा भारत सरकार की महत्वपूर्ण योजना अग्निवीर पर आधारित फिल्म 'भारत के अग्निवीर' का पोस्टर रिलीज किया गया. पोस्टर रिलीज करने के अवसर पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने बताया कि जब भारत सरकार द्वारा युवाओं के लिए अग्निवीर योजना को लाया गया था, उस समय कुछ विपक्षियों द्वारा इसका विरोध किया गया.
ये भी पढ़ें: अग्निपथ योजना पर बोले केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट, 'रिकॉर्ड तोड़ आवेदन कर युवाओं ने विपक्ष को दिखाया आईना'

परन्तु भारत का युवा उनके भड़काए में नहीं आया और आज लाखों की संख्या में युवा इस योजना के तहत भर्ती में आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष के द्वारा बनाई जाने वाली फिल्म भारत के अग्निवीर बचे खुचे विरोध को भी खत्म कर देगी. वहीं फ़िल्म के निर्माता श्रीमहंत रविंद्र पुरी ने बताया कि फ़िल्म में युवाओं को भारत सरकार की महत्वपूर्ण योजना अग्निवीर के विषय में बताया जाएगा. इस फ़िल्म के माध्यम से अग्निवीर योजना के विरोधियों को योजना के विषय में बताया जाएगा. साथ ही यह भी बताया जाएगा कि 4 साल की सेवा के बाद अग्निवीर किस तरह से देश की सेवा कर सकेंगे.

Last Updated :Dec 13, 2022, 8:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details