उत्तराखंड

uttarakhand

यूथ कांग्रेस की सरकार के खिलाफ 'पूछता है उत्तराखंड' मुहिम शुरू, कई शहरों में किया प्रदर्शन

By

Published : Nov 4, 2020, 4:33 PM IST

Updated : Nov 4, 2020, 5:42 PM IST

पूछता है उत्तराखंड मुहिम के जरिए जहां कांग्रेस सरकार को घेरने का प्लान बना रही है तो वहीं युवाओं को पार्टी से जोड़ने की कोशिश भी की जा रही हैं.

youth-congress-
यूथ कांग्रेस की सरकार के खिलाफ पूछता है उत्तराखंड मुहिम

हल्द्वानी/ऋषिकेश:2022 के विधानसभा चुनाव में भले ही अभी एक साल से ज्यादा का वक्त हो, लेकिन कांग्रेस ने सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है. जिन मुद्दों के साथ वे चुनाव मैदान में उतरेगी. यहीं कारण है कि बेरोजगारी, बदहाल स्वास्थ्य सेवा, खस्ताहाल सड़क और मंहगाई जैसे मुद्दों को लेकर यूथ कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ बुधवार से 'पूछता है उत्तराखंड' मुहिम की शुरूआत की है.

'पूछता है उत्तराखंड' मुहिम की शुरूआत करते हुए यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने ऋषिकेश के श्यामपुर में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने राज्य में बढ़ रही बेरोजगारी का मुद्दा उठाया. कार्यकर्ताओं ने स्थानीय लोगों से कांग्रेस के साथ जुड़कर राज्य के युवाओं का भविष्य बचाने की अपील की है.

यूथ कांग्रेस की 'पूछता है उत्तराखंड' मुहिम

पढ़ें-52 हजार दुग्ध उत्पादकों की खुशियों वाली दिवाली, मिलेगी प्रोत्साहन राशि

हल्द्वानी में यूथ कांग्रेस का हल्लाबोल

हल्द्वानी के बुद्ध पार्क में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ एक दिवसीय धरना दिया. यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कहा कि केंद्र और राज्य दोनों ही जगहों पर बीजेपी की सरकार विफल साबित हुई है. ये सरकार किसान, रोजगार और प्रवासियों के भविष्य को लेकर सिर्फ बडे़-बड़े दावें करती है. लेकिन धरातल पर हकीकत कुछ और ही है.

यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष गजेंद्र गौनिया ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग खुद मुख्यमंत्री के पास है, बावजूद इसके प्रदेश की जनता को सही ढंग से सरकारी अस्पतालों में इलाज नहीं मिल पा रहा है. यही नहीं लॉकडाउन में आए प्रवासियों को भी सरकार रोजगार उपलब्ध नहीं करा पा रही है. ऐसे में प्रवासी दोबारा पलायन करने के मजबूर हो गए हैं. रोजगार के नाम पर सरकार युवाओं के साथ सिर्फ छलावा कर रही है. इस सरकार की करनी और कथनी में बड़ा अतंर है, जिसे प्रदेश की जनता समझ चुकी है. जिसका जवाब वो 2022 के चुनाव में देगी.

Last Updated : Nov 4, 2020, 5:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details