उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में बदल सकता है मौसम का मिजाज, अगले कुछ घंटों में थंडर स्टॉर्म की संभावना

By

Published : Jun 5, 2023, 10:25 PM IST

Updated : Jun 5, 2023, 10:46 PM IST

उत्तराखंड में अगले एक से दो घंटे में मौसम का मिजाज बदल सकता है. मौसम विभाग ने थंडर स्टॉर्म एक्टिविटी के साथ ही आंधी तूफान की संभावना जताई है.

Etv Bharat
उत्तराखंड में बदल सकता है मौसम का मिजाज

उत्तराखंड में बदल सकता है मौसम का मिजाज

देहरादून: मौसम विभाग ने अगले 1 से 2 घंटे में हरिद्वार और देहरादून जैसे मैदानी जिलों में थंडर स्टॉर्म एक्टिविटी की चेतावनी दी है. मौसम बदलने से हरिद्वार और देहरादून जिलों में 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाई चल सकती हैं. मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार इस दौरान बारिश के साथ ही बिजली गिरने की संभावना है.

पढे़ं-NIRF Ranking 2023: ओवर ऑल रैंकिग में IIT रुड़की ने हासिल की 8वीं रैंक, यूनिवर्सिटीज और कॉलेजों ने किया निराश

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया मैदानी जिलों में बादल गरजने के साथी थंडर स्टॉर्म एक्टिविटी देखने को मिल सकती है. ऐसे में मौसम के मिजाज को देखते हुए लोगों को अलर्ट रहने की जरूरत है. उन्होंने कहा रात 11 बजे तक इन 2 जिलों में मौसम खराब रह सकता है. मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने कहा इस दौरान लोगों से दो से ढाई घंटे तक मूवमेंट ना करने की अपील की है. सभी को सुरक्षित स्थान पर रुकने की सलाह भी उन्होंने दी है.

पढे़ं-कालिंदी ट्रैक पर गए 14 सदस्यीय दल के गाइड की मौत! ट्रैकिंग एजेंसी ने प्रशासन को दी जानकारी

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने कहा अगले कुछ घंटों में मुख्यता बिजली गिरने की नेचुरल एक्टिविटी से बचने की आवश्यकता है. उन्होंने बताया अगले कुछ घंटों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश के साथ ही आंधी तूफान हेल स्काई लाइटिंग और थंडर स्ट्रोम एक्टिविटी हानिकारक रह सकती है. ऐसे में लोगों को एहतियात बरतने की जरूरत है.

Last Updated : Jun 5, 2023, 10:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details