उत्तराखंड

uttarakhand

डोईवाला में कई गांव सड़क सुविधा से वंचित, ग्रामीणों ने दी विस चुनाव बहिष्कार की चेतावनी

By

Published : Dec 27, 2021, 10:52 AM IST

Updated : Dec 27, 2021, 12:18 PM IST

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की डोईवाला विधानसभा के कई गांव आज भी सड़क से वंचित है. ग्रामीण काफी लंबे समय से सड़क की मांग कर रहे है, लेकिन ग्रामीणों की मांगों पर सरकार और प्रशासन कोई विचार नहीं कर रहा है. आखिर में ग्रामीणों ने सड़क नहीं बनने पर आगामी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में वोट नहीं देने का फैसला लिया है.

Villagers protest
ग्रामीणों ने दी विस चुनाव बहिष्कार की चेतावनी

डोईवाला:उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव (uttarakhand assembly election 2022) नजदीक है. चुनाव के नजदीक आते ही ग्रामीणों का क्षेत्र की समस्याओं को लेकर आंदोलन तेज हो रहा है. ग्रामीण सरकार को चुनाव बहिष्कार की चेतावनी दे रहे है. डोईवाला के दूरस्थ पहाड़ी क्षेत्र धारकोट और लडुआ कोट के ग्रामीणों ने भी सड़क की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान ग्रामीणों ने सरकार के खिलाफ सड़क नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाए.

ग्रामीणों का आरोप है कि उनके क्षेत्र में 2008 से कोई भी सड़क नहीं बनी है. लोक निर्माण विभाग भी उनके क्षेत्र की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है. विभाग ने 4 किलोमीटर पहले ही जीरो किलोमीटर का बोर्ड लगा दिया है. जबकि उससे आगे 12 से अधिक गांव की आबादी है. अब ग्रामीण 5 किलोमीटर लंबी धारकोट से कोट तक सड़क बनाने की मांग कर रहे हैं और सड़क नहीं तो वोट नहीं का बैनर लेकर सड़क पर बैठ गए हैं.

ग्रामीणों ने दी विस चुनाव बहिष्कार की चेतावनी.

पढ़ें:घर में आग लगने से महिला जिंदा जली, थराली के रैन गांव का मामला

ग्रामीणों का कहना है कि उनके क्षेत्र की अनदेखी शासन प्रशासन और सरकार द्वारा की जा रही है. जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है. ग्रामीण कई किलोमीटर पैदल मार्ग का सफर तय करके सड़क पर पहुंच रहे हैं और बरसात में तो स्थिति और भी खराब हो जाती है. स्कूल जाने जाने वाले छात्रों और महिलाओं को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. दुर्घटनाओं की आशंका भी बनी रहती है और उनका कहना है कि जब तक उनकी सड़क नहीं बनेगी वह चुनाव का बहिष्कार करेंगे.

Last Updated : Dec 27, 2021, 12:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details