उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना ने बदली पर्वतारोही विजया पंत तुली की जिंदगी, पहाड़ चढ़ना छोड़ चला रही हैं यूट्यूब म्यूजिकल चैनल, बेटी है अभिनेत्री

By

Published : Jun 27, 2023, 2:22 PM IST

पर्वतारोही से गायिका बनीं विजया पंत तुली इन दिनों यूट्यूब म्यूजिकल चैनल चला रही हैं. अपनी अगली म्यूजिक एलबम पल-पल की शूटिंग विजया पंत उत्तराखंड में करेंगी. एक पर्वतारोही से सिंगर बनने की विजया ने दिलचस्प कहानी बताई है.

vijaya pant tuli
विजया पंत तुली समाचार

देहरादून: 1977 में नेहरू इंस्टीट्यूट आफ माउंटेनियरिंग उत्तरकाशी से पर्वतारोहण का कोर्स करने के बाद पर्वतारोही विजया पंत तुली ने उत्तराखंड के हिमालयी क्षेत्रों के कई कठिन ट्रेक चढ़े हैं. उन्होंने छोटी सी आयु में गंगोत्री से बदरीनाथ, कालिंदी खालपास, भवाली कांठा से केदार घाटी जैसे अनेकों दुर्गम और खतरनाक ट्रेक सफलतापूर्वक पार किए हैं. इसके अलावा उन्होंने केदार डोम, रुद्र केदार, द्रौपदी का डांडा जैसे कई शिखरों पर भी पर्वतारोहण किया है.

पर्वतारोही विजया पंत बनीं सिंगर: ऐसे में विजया पंत ने पर्वतारोहण, ट्रेकिंग के जरिए अपनी विशेष पहचान बनाई. लेकिन कोरोनाकाल के दौरान लॉकडाउन ने उनकी जिंदगी बदल दी. उनका कहना है कि मैं उत्तरकाशी की रहने वाली हूं. एक पर्वतारोही के तौर पर मेरी पहचान है. लेकिन कोरोना के बाद परिस्थितियां बदल चुकी हैं. कई लोगों को अपने कार्यक्षेत्र बदलना पड़े हैं. उन्होंने बताया कि वह अपने परिवार के साथ मुंबई में सेटल हैं.

विजया पंत ने बनाया है यूट्यूब म्यूजिकल चैनल: कोरोना के दौरान लगाए गए लॉकडाउन के चलते उन्होंने एक यूट्यूब म्यूजिकल चैनल लॉन्च किया. जिसके बाद पहली एलबम ख्वाबीदा बनाई गई. एलबम को बनाना इतना आसान नहीं था. अब उन्होंने अपनी अगली म्यूजिक एलबम पल-पल की शूटिंग उत्तराखंड में किए जाने का फैसला लिया. विजया पंत ने उम्मीद जताई कि गाना रिलीज होने के बाद लोग इसे काफी पसंद करेंगे.
ये भी पढ़ें:सफेद हाथी बनकर रह गया मुनस्यारी का नैन सिंह माउंटेनियरिंग प्रशिक्षण केंद्र, दावों के बीच शून्य है रिजल्ट

अभिनेत्री मधुरिमा तुली की मां हैं विजया पंत: बता दें कि पर्वतारोही विजया पंत जानी-मानी अभिनेत्री मधुरिमा तुली की मां हैं. उनकी बेटी ने बेबी फिल्म में अक्षय कुमार की पत्नी का रोल निभाने के साथ ही चंद्रकांता सीरियल में मुख्य किरदार अदा किया है. इसके अलावा मधुरिमा तुली बिग बॉस सीजन 13 में कंटेस्टेंट के रूप में छोटे पर्दे पर आ चुकी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details