उत्तराखंड

uttarakhand

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में जल जीवन मिशन को लेकर हुई चर्चा

By

Published : Dec 24, 2020, 9:39 AM IST

प्रदेश मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने जल जीवन मिशन की समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में पेयजल व्यवस्था उपलब्ध कराने के लक्ष्य को निर्धारित समय पर करने के निर्देश दिए.

dehradun
देहरादून

देहरादून:मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जल जीवन मिशन की समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में पेयजल व्यवस्था उपलब्ध कराने के लक्ष्य को निर्धारित समय के अंतर्गत पूरा करने के निर्देश दिए. साथ ही जिलाधिकारी आशीष कुमार श्रीवास्तव की जल जीवन मिशन की जिला स्तरीय समिति के अधिकारियों को भी जल्द कार्य करने को कहा.

मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने इस दौरान कार्यदायी संस्थाओं (उत्तराखंड जल संस्थान और उत्तराखंड पेयजल निगम) की विभिन्न शाखाओं को बचे हुए आंगनबाड़ी केन्द्रों और विद्यालयों में 28 दिसंबर से पहले पेयजल व्यवस्था उपलब्ध कराने और एमआईएस में डाटा अपलोड करने के निर्देश दिए.

पढ़ें-क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर रोक, CM की सद्बुद्धि के लिए सांकेतिक उपवास रखेंगे हरदा

वहीं, जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों को विभिन्न क्षेत्रों में स्थानीय जनप्रतिनिधि (ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत, जिला पंचायत सदस्यों) के साथ काम कर जल विहीन गांवों में घर-घर पेयजल का कनेक्शन कराने को कहा. संबधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो कार्य पूरे हो चुके हैं,उनका 2 दिन के अंदर भुगतान कराना सुनिश्चित करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details