उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में बदलेगा मौसम का मिजाज, कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना

By

Published : Dec 10, 2019, 7:59 AM IST

Updated : Dec 10, 2019, 8:06 AM IST

सरोवर नगरी नैनीताल और पहाड़ों की रानी मसूरी में मौसम खुशनुमा बना हुआ है. जहां सैलानी ठंड के बावजूद मौसम का लुत्फ उठा रहे हैं.

uttarakhand weather update
कॉन्सेप्ट इमेज.

देहरादून: देवभूमि में जहां पर्वतीय क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है वहीं मैदानी क्षेत्रों में कोहरा पड़ने से लोगों की टेंशन बढ़ गई है. मौसम का तल्ख मिजाज लोगों की मुश्किलों को बढ़ा रहा है. आने वाले दिनों में मौसम के रुख को देखते हुए ठंड में इजाफा होना लाजमी है. वहीं लोग दिन के समय गुनगुनी धूप का सहारा लेते दिखाई दे रहे हैं.

सरोवर नगरी नैनीताल और पहाड़ों की रानी मसूरी में मौसम खुशनुमा बना हुआ है. जहां सैलानी ठंड के बावजूद मौसम का लुत्फ उठा रहे हैं. गौर हो कि मौसम विभाग के अनुसार 11और 12 दिसंबर को प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल सकता है. मौसम विभाग ने बारिश और बर्फबारी की चेतावनी दी है. साथ ही 11 तारीख यानी कल सीमांत जनपद पिथौरागढ़, चमोली, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग में कई जगह हल्की बारिश और बर्फबारी का अंदेशा जताया गया है.

पढ़ें-जब कोई हो मुसीबत में बेहिचक करें मदद, घायल को नजरअंदाज करने से पहले जरूर पढ़ें यह खबर

प्रदेश के पर्वतीय अंचलों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. वहीं ठंड के साथ पाला गिरने की शुरूआत हो गई है. लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते दिखाई दे रहे हैं. वहीं मौसम का तल्ख मिजाज लोगों की मुश्किलों को बढ़ा रहा है. वहीं लोग दिन के समय गुनगुनी धूप का सहारा लेते दिखाई दे रहे हैं.

Last Updated : Dec 10, 2019, 8:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details